अमरावतीमुख्य समाचार

घर से बरामद हुई खून से लथपथ लाश

गोपाल नगर परिसर में सनसनी

* अपने ही घर में मृत मिला दिनेश पाथोंड
अमरावती/दि.23 – स्थानीय गोपाल नगर परिसर में रहने वाला दिनेश माणिकराव पाथोंड नामक 50 वर्षीय व्यक्ति आज सुबह अपने ही घर के भीतर खून से लथपथ मृत अवस्था में पडा मिला. जिसके चलते पूरे परिसर में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त है. साथ ही इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक दिनेश पाथोंड गोपाल नगर परिसर में अपनी पत्नी व बेटी के साथ रहा करता था और गत रोज ही वह अपनी पत्नी व बेटी को साथ लेकर दर्यापुर गया था. जहां पर आयोजित कार्यक्रम के लिए पत्नी व बेटी को वहीं पर छोडकर रात 9 बजे अमरावती स्थित अपने घर वापिस लौटा. पश्चात दिनेश की पत्नी ने उसे कल रात और आज सुबह कई बार फोन लगाए. परंतु दिनेश ने एक बार भी फोन कॉल नहीं उठाई. ऐसे मेें दिनेश की पत्नी ने घर के बगल में ही रहने वाले अपने परिचित ऑटो चालक को इसकी जानकारी देते हुए अपने घर जाकर दिनेश को देखने व फोन कॉल उठाने हेतु कहने के लिए कहा, तो पडौस में रहने वाला ऑटो चालक तुरंत ही दिनेश पाथोंड के घर गया. परंतु घर का दरवाजा भीतर से बंद था. इस समय घर के भीतर पंखा व लाइट चल रहे थे. लेकिन घर के अंदर से कोई आवाज नहीं आ रही थी. ऐसे में ऑटो चालक ने कई बार घर का दरवाजा खटखटाया और भीतर से कोई जवाब नहीं मिलने पर वह किसी तरह दरवाजे के उपरी हिस्से को फांदकर घर के भीतर गया, तो वहां पर दिनेश पाथोंड नीचे जमीन पर खून से लथपथ पडा दिखाई दिया. यह देखकर उक्त ऑटो चालक बुरी तरह घबरा गया और उसने घर का दरवाजा खोलकर बाहर आते ही यह बात अडोस-पडौस में रहने वाले लोगों को बताई. जिसके बाद मामले की जानकारी राजापेठ पुलिस को दी गई. सुचना मिलते ही राजापेठ विभाग की प्रभारी एसीपी पूनम पाटिल, राजापेठ पुलिस स्टेशन के थानेदार मनीष ठाकरे व एपीआई काले दल-बल सहित मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का पंचनामा करते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया.
* संभवत: नशे में धूत होकर फिसलने से हुई मौत
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए राजापेठ पुलिस स्टेशन के थानेदार मनीष ठाकरे ने बताया कि, जिस कमरे में दिनेश पाथोंड की लाश खून से लथपथ जमीन पर पडी बरामद हुई, वहां पर लाश के पास ही शराब की काफी हद तक खाली हो चुकी बोतल व गिलास के साथ ही पैकबंद खाना बरामद हुआ. इसके साथ ही वहां पर ढेर सारे प्याज इधर-उधर बिखरे पडे थे. ऐसे में प्राथमिक अनुमान के मुताबिक यह माना जा सकता है कि, घर पर अकेले रहने वाले दिनेश ने अच्छी खासी मात्रा में शराब का सेवन कर लिया था और वह खाना खाने से पहले शायद कुछ लाने के लिए उठा तथा पास ही पडे प्याज के ढेर की वजह से लहराकर सीधे जमीन पर गिर पडा. जिससे उसके सिर पर किसी चीज की वजह से जोरदार चोट लगी और उसका खून बहने लगा. नशे में रहने की वजह से नीचे गिरने के बाद दिनेश पाथोंड वहां से उठ नहीं पाया और काफी अधिक खून बह जाने के चलते वहीं पर पडे-पडे उसकी मौत हो गई. हालांकि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद इस बारे में स्थिति स्पष्ट हो पाएंगी. फिलहाल राजापेठ पुलिस ने इस मामले में मर्ग दाखिल कर लिया है.

Related Articles

Back to top button