अमरावती

छत्री तालाब में बीओटी पर होगा बोटिंग प्रकल्प

सर्व सम्मति से बोटिंग उपक्रम को मिली मंजूरी, पर्यटको की भीड बढेगी

अमरावती/दि.19 – शहर का ब्रिटिशकालीन ऐतिहासिक छत्री तालाब जल्द ही पर्यटको की भीड से बहर जायेगा. मनपा की आमसभा में बीओटी तत्व पर बोटिंग प्रकल्प को मंजूरी प्रदान की है. जिससे शहर के नागरिको को एक सुंदर पर्यटन स्थल उपलब्ध होगा.
छत्री तालाब परिसर पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित किया जा रहा है. पिछली तीन आमसभा में प्रशासन द्वारा छत्री तालाब पर बोटिंग प्रकल्प खडे करने बाबत प्रस्ताव मनपा प्रशासन द्वारा सभागृह में रखा जाता है. किंतु कभी प्रत्यक्ष मुआयना करना, कभी ठेकेदार ने उसेे बीच में ही छोडकर भाग न जाए इस तरह की शर्त लगाना आदि विविध कारणों से यह प्रस्ताव प्रलंबित था. किंतु कल सर्वसम्मति से बोटिंग उपक्रम को मंजूरी मिली. जिससे विदर्भ के पर्यटकों को एक सुंदर पर्यटन स्थल के रूप में छत्री तालाब पर विविध मनोरंजन के साधनों का आनंद लेते आयेगा. ग्रीष्मकाल में वन्यप्राणियो की प्यास भी छत्री तालाब से बुझ रही है. जिससे यहा एक ओर कभी प्राणी भी देखने मिलेंगे.

पर्यटनस्थल का काम व तालाब का सौंदर्यीकरण

छत्री तालाब का विदर्भ के पर्यटन केन्द्र के रूप में विकास किया जा रहा है. इसके लिए तालाब का गाल भी निकाला गया है. साथ ही तालाब के चहूंओर मनोरंजन के लिए खिलौने, उपहारगृह, चौपाटी, पक्षी निरीक्षण जैसे माध्यम भी रहेंगे.

स्थलांतरित पक्षियों को न हो बाधा

छत्री तालाब पर बीओटी पर बोटिंग शुरू करते समय देश विदेश से जो स्थलांतरित पक्षी आते है. उन्हें किसी प्रकार की बाधा नहीं होनी चाहिए. इस तरह की शर्त लगाने की मांग भी सदस्यों द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button