अन्य शहरअमरावतीविदर्भ

चिखलदरा में मंगलवार से शुरु हुई बोटिंग

पर्यटक बडी संख्या में उठा रहे आनंद

चिखलदरा/दि.2- विदर्भ के नंदनवन के रुप में पहचाने जाने वाले चिखलदरा पर्यटक स्थल पर बारिश के दिनों में पर्यटकों की भारी भीड रहती है. वर्तमान में चिखलदरा में बडी संख्या में पर्यटक आते हैं. पिछले एक माह से यहां पर्यटकों की भारी भीड है. लेकिन पिछले छह माह से तालाब का काम शुरु रहने के कारण यहां बोटिंग बंद थी. लेकिन पिछले दो सप्ताह से लगातार बारिश शुरु रहने के कारण तालाब लबालब हो गया है. इस कारण यहां मंगलवार से बुकिंग शुरु करने के साथ बोटिंग भी शुरु हो गई है. अनेक पर्यटक बोटिंग का आनंद उठा रहे हैं.
इस बार कुछ शौकिन पर्यटकों ने खुद बोट चलाई और निसर्ग का लुफ्त उठाया. पर्यटक चिखलदरा आने के बाद बोटिंग का आनंद लेते ही है. वर्तमान में चिखलदरा में रिमझिम बारिश शुरु रहते पर्यटक बोटिंग का बडे उत्साह के साथ मजा ले रहे है. यहां पर विदर्भ समेत महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों से पर्यटक बडी संख्या में आ रहे हैं.
* फरवरी माह से शुरु था तालाब का काम
इस वर्ष फरवरी माह यानि छह माह से तालाब का काम शुरु था, जो अब पूर्ण हो गया है. काम शुरु रहने से तालाब का पानी छोडा गया था. इस कारण तालाब में पानी नहीं था. लेकिन अब भारी वर्षा होने के कारण तालाब काफी भर गया है. इस कारण मंगलवार से बोटिंग शुरु की गई है, ऐसी जानकारी सियोन बोटिंग प्रा.लि. के संचालक जॉर्ज डेनियल ने दी है.

Related Articles

Back to top button