अमरावती

अंबा एक्सप्रेस की बोगी संरचना जून से बदलेगी

10 बोगी एसी, स्लीपर क्लास केवल 4

* यात्रियों को विशेष रास नहीं आ रही
अमरावती/ दि. 17-अमरावती- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस ट्रेन 12111 और 12112 की बोगी संरचना आगामी जून माह की 16 तारीख से बदलने का प्रस्ताव मध्य रेल्वे ने घोषित किया है. जिससे नई ट्रेन में एसी 3 टायर के 10 और स्लीपर तथा जनरल की 4-4 बोगी रहनेवाली है. एसी सेकंड क्लास और एसी फर्स्ट क्लास की क्रमश: 2 एवं 1 बोगी रहने की जानकारी मध्यरेल्वे की घोषणा में की गई है. आज से ही नियमित चलनेवाली इस एक्सप्रेस गाडी का भविष्य का आरक्षण भी करने की सुविधा दी गई है. दूसरी तरफ रेल यात्रियों को अंबा एक्सप्रेस का प्रस्तावित स्वरूप विशेष रास नहीं आने की बात सोशल मीडिया पर चल रही चर्चा से पता चली है.
यात्रीगण कह रहे है कि एसी 3 टायर के 10 डिब्बे लगाए जाने से आम लोगो को नाहक अधिक शुल्क देना पडेगा. यह भी कहा गया कि रात का सफर होने से गर्मी का प्रभाव महसूस नहीं होता. जिसको भी एसी में जाना है उसके लिए सुविधा पहले से ही थी. कुछ यात्रियों ने अंबा एक्सप्रेस को शाम 7 की बजाय रात 9, 10 बजे चलाने का सुझाव भी लगे हाथ दे डाला. हालाकि अभी राजनीतिक दल अथवा संगठन की प्रतिक्रिया नहीं मिली है. फिर भी बताया गया कि स्लीपर कोचेस आगे इंजिन के साथ दो सामान्य श्रेणी कोचेस के साथ होंगे. उसके बाद सभी कोच एसी के रहेंगे.
मध्य रेल्वे की विज्ञप्ति में बताया गया कि 15 जून से ही नागपुर-सीएसटी दुरंतो 12289 और 12290 में भी स्वरूप बदला जा रहा है. इस ट्रेन में केवल 2 स्लीपर क्लास कोच होंगे. बाकी 15 एसी 3 टीयर, 3 एसी 2 टीयर और 1 एसी फर्स्ट क्लास कोच रहनेवाला है.

Related Articles

Back to top button