अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बोहरा समाज ने बडे ही हर्षोल्लास के साथ मनाई ईद

आमिल साहब शेख युसूफ भाई खैरगुनवाला ने अदा कराई ईद की नमाज

समाज बंधुओं में देखा गया उत्साह
अमरावती/दि.09 – दाउदी बोहरा समाज द्वारा आज मंगलवार 9 अप्रैल को रमजान ईद मनाई गई. मिश्री कैलेन्ंडर के अनुसार रमजान का चांद दिखने के बाद पुरे 30 रोजे रखने के पश्चात दाऊदी बोहरा समाज ने आज अल्लाह ताला के तोहफे के रुप में आज बडे ही हर्षोल्लास के साथ ईद की खुशियां मनाई गई. इस अवसर पर बर्तन बाजार स्थित दाऊदी बोहरा मस्जिद में आमिल साहब शेख युसूफ भाई खैरगुनवाला ने ईद की नमाज आज सुबह 6.30 बजे अदा कराई. इस वर्ष बोहरा समाज की मीठी ईद के अवसर पर समाज में खुशी का वातावरण सभी के बीच देखा गया.
बर्तन बाजार स्थित दाऊदी बोहरा मस्जिद में आमिल साहब शेख युसूफ भाई खैरगुनवाला ने आज ईद की नमाज ठीक सुबह 6.30 बजे अदा करायी. इस अवसर पर बडे- बुढे व खास तौर पर बच्चों के बीच काफी उत्साह देखा गया. नमाज पश्चात सभी ने एक-दूसरे को गले मिलकर मुबारकबाद दी. माहे रमजान के अवसर पर बर्तन बाजार स्थित बोहरा मस्जिद को सुंदर लाइटींग से सजाया गया था. पुरे एक महिने समाजबंधुओं व्दारा रोजा रख कर सुबह शाम इबादत कर मौलाए कायनात को राजी करने का प्रयास किया गया. ईद के अवसर पर सभी में काफी उत्साह देखा गया. इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्यों ने प्रत्यक्ष रुप से व फोन पर अपने परिचित बोहरा समाज बंधुओं को ईद की मुबारक बाद दी.
खोडके, वानखडे व बुब ने भी दी मुबारकबाद
मीठी ईद के अवसर पर शहर की विधायक सुलभा खोडके अपने पुत्र यश खोडके के सहित लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार बलवंत वानखडे व दिनेश बुब ने बर्तन बाजार स्थित दाऊदी बोहरा मस्जिद पहुंचकर बोहरा समाज बंधुओं को ईद की बधाई दी. इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉ. सुनिल देशमुख, विलास इंगोले, प्रा. डॉ. संजय शिरभाते, सुरेश रतावा सहित शहर के अन्य गणमान्य उपस्थित थे. इसी अवसर पर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने भी बोहरा मस्जिद पहुंचकर समाज बंधुओं को ईद की शुभकामनाएं दी.

पारंपरिक वस्त्र में नजर आए बच्चे व बडे
ईद के अवसर पर दाऊदी बोहरा समाज बंधुओं ने अपने पारंपरिक वस्त्र धारण कर ईद की नमाज अदा की. इस अवसर पर छोटे बच्चे भी पारंपरिक परिधान पहने काफी आकर्षित नजर आए. बच्चों के बीच ईद की खुशियां देखते ही बनती थी. इस अवसर पर बच्चों ने भी एक दुसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद पेश की.

Related Articles

Back to top button