अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बोहरा समाज ने दयासागर अस्पताल को भेंट किया वैंटीलेटर

सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन की ओर से की गई मशीन भेंट

अमरावती/दि.7 – स्थानीय कैम्प परिसर स्थित दयासागर अस्पताल को दाउदी बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन की ओर से वैंटीलेटर मशीन भेंट स्वरुप प्रदान की गई. इस समय स्थानीय विधायक सुलभा खोडके तथा सैयदना साहब के प्रतिनिधि के तौर पर दाउदी बोहरा समाज के आमील युसूफ खरगौनवाला सहित दाउदी बोहरा समाज के गणमान्य उपस्थित थे. सभी गणमान्यों की उपस्थिति के बीच इस वैंटीलेटर मशीन को दयासागर अस्पताल में लोकार्पित किया गया.
उल्लेखनीय है कि, 100 बेड की क्षमतावाले दयासागर अस्पताल में अमूमन गरीब एवं मध्यमवर्ग के मरीज इलाज हेतु भर्ती होते है. जिनकी दयासागर अस्पताल द्वारा बेहतरीन चिकित्सा सेवा की जाती है. जिसे ध्यान में रखते हुए विगत दिनों अमरावती की यात्रा पर आये सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के समक्ष स्थानीय दाउदी बोहरा समाज के समन्वयक एड. शब्बीर हुसैन सहित समाजबंधुओं ने आर्थिक रुप से वंचित पृष्ठभूमि के रोगियों के सहायता हेतु दयासागर अस्पताल में एक वैंटीलेटर मशीन दान करने का अनुरोध किया था. जिसे सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने दाउदी बोहरा समूदाय के वैश्विक परोपकारी प्रयास ‘प्रोजेक्ट राइज’ के तहत अपनी मंजूरी दी. बता दें कि, इसी प्रोजेक्ट के तहत सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन की ओर से राजकोट में ईएनटी जांच करने वाली मशीन गुजरात के गोंडल में हेमोडायलिसिस मशीन और राजस्थान के भिंडर स्थित एक अस्पताल में सीआर्म मशीन प्रदान की गई है, ताकि इन सभी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाते हुए मरीजों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके. इसी के तहत दयासागर अस्पताल में प्रदान की गई वैंटीलेटर मशीन यहां पर भर्ती रहने वाले गंभीर रुप से बीमार रोगियों विशेषकर श्वसनरोग से पीडित रोगियों को जीवन रक्षक सहायता प्रदान करने की अस्पताल की क्षमता में उल्लेखनीय वृद्धि करेगा.
दाउदी बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन द्वारा प्रदान की गई इस भेंट को बेहद विनम्रता पूर्वक स्वीकार करते हुए दयासागर अस्पताल की वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रचिता ने सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के प्रति आभार ज्ञापित किया. साथ ही कहा कि, दयासागर अस्पताल के आईसीयू में नवीनतम मैक्वेट सर्वो वैंटीलेशन सिस्टीम के जुडने से अब उच्चतम स्तर की क्लिनीकल सुविधा मिलेगी. साथ ही यहां पर भर्ती होने वाले नवजात बच्चों एवं वयस्क रोगियों के लिए भी सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करने में चिकित्सकों को सहायता होगी.

Related Articles

Back to top button