अमरावती

बोंडे का दिमाग जगह पर नहीं

कांग्रेस जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख का पलटवार

  • दंगों के पीछे बताया भाजपा का हाथ

  • डॉ. बोंडे के बयान का किया निषेध

अमरावती/दि.20 – भाजपा द्वारा पहले समाज में तनाव व दूरी पैदा करने का काम किया जाता है और जब हालात बिगड जाते है, तब उसका ठिकरा कांग्रेस के नाम पर फोडा जाता है. अपने हाथ से राज्य की सत्ता निकल जाने की वजह से भाजपा नेता बौखला गये है और उन्होंने कांग्रेस सहित जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर को बदनाम करने का प्रयास चला रखा है. इसी के तहत भाजपा नेता डॉ. अनिल बोंडे ने अचलपुर दंगों के पीछे जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर को मुख्य मास्टरमाइंड बताया है. इससे यह साफ होता है कि, डॉ. अनिल बोंडे का दिमाग ठिकाने पर नहीं है और वे बेसिरपैर के बयान दे रहे है. इस आशय का प्रतिपादन करते हुए कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने कहा कि, यदि कांग्रेस को बदनाम करने का प्रयास किया जाता है, तो इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.
कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख के मुताबिक अचलपुर में दो गुटों के बीच हुए विवाद के बाद पुलिस ने इस मामले में भाजपा के पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है. वहीं मामला और अधिक न बिगडे इस हेतु प्रशासन सहित जिले की वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री व पालकमंत्री यशोमति ठाकुर मामले की गंभीरता को समझते हुए शांति स्थापित करने का प्रयास कर रही है. किंतु इसी दौरान अपने आप को बडा नेता समझनेवाले डॉ. अनिल बोंडे इस मामले को भडकाने का प्रयास कर रहे है. इससे पहले भी अमरावती शहर में हुए दंगे में किसका हाथ था, यह सभी को पता है. साथ ही साथ देश में आज तक जीतने भी दंगे हुए उनमें भी किसका हाथ था यह सभी जानते है. ऐसे में भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाने की बजाय खुद अपनी पार्टी का इतिहास खंगालना चाहिए. देशमुख के मुताबिक कांग्रेस ने आज तक हमेशा ही समाज में शांति व सौहार्द स्थापित करने का काम किया है. वहीं दूसरी ओर भाजपा द्वारा सत्ता हासिल करने के लिए धर्म की राजनीति करते हुए समाज में तनाव व दूरी पैदा करने का काम किया जाता है. वहीं इन दिनों भाजपा अपनी आदत के मुताबिक तनाव पैदा करने के बाद उसका ठिकरा कांग्रेस के नाम पर फोड रही है. जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

डॉ. बोंडे के खिलाफ पुलिस में शिकायत

जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर को अचलपुर की घटना का मास्टरमाइंड बताने संबंधी आरोप लगानेवाले डॉ. अनिल बोंडे के खिलाफ कांग्रेस के प्रदेश सचिव हरिभाउ मोहोड ने मंगलवार की शाम गाडगेनगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी. गाडगेनगर के थानेदार आसाराम चोरमले के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए हरिभाउ मोहोड ने कहा कि, डॉ. बोंडे ने प्रसार माध्यमों के समक्ष पूरी तरह से झूठे व बेसिरपैर के आरोप लगाते हुए पालकमंत्री यशोमति ठाकुर सहित राज्य सरकार की बदनामी की है. साथ ही समाज में तनाव उत्पन्न करते हुए कानून व व्यवस्था के लिए खतरा पैदा किया है. अत: इस मामले में अपराध दर्ज करते हुए डॉ. बोंडे को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button