अमरावती

राजेंद्र लॉज प्रकरण के फरार दोनों अभियंता बिना रोकटोक हुए कार्यरत

शोका्रॅज अथवा किसी तरह की पूछताछ नहीं

अमरावती/ दि.20 -राजेंद्र लॉज इमारत ढहने से हुई पांच लोगों की मृत्यु प्रकरण में गिरफ्तारी की संभावना फिलहाल न रहने से अब तक फरार रहे अभियंता सुहास चव्हाण और अजय विंचुरकर गत 17 जनवरी को मनपा में कार्यरत हो गए है. कोई भी कारण बताओ नाटिस अथवा किसी तरह की पूछताछ न करते हुए उन्हें वापस सेवा में ले लिया गया. इस कारण सामान्य प्रशासन विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर तरह-तरह की चर्चा व्याप्त है.
अवकाश मंजूर न रहने के बावजूद दो माह गैरकानूनी तरीके से अनुपस्थित रहने से अनुशासन का उल्लंघन किए जाने की बात सेवापुस्तिका में दर्ज करने का प्रस्ताव तैयार कर उसे मनपा आयुक्त के पास अंतिम कार्रवाई के लिए भेजना यह सामान्य प्रशासन विभाग की जिम्मेदारी थी. लेकिन केवल दर्ज किया जाए इस एक वाक्य में उन्हें कार्यरत करने के आवेदन को दर्ज किया गया. जबकि इसके पूर्व ही इन दोनों अभियंताओं पर कार्रवाई प्रस्तावित करना जीएडी का काम था. लेकिन वैसा नहीं हुआ. दोनों अभियंता को वापस कार्यरत होने दो दिन होने के बाद भी कार्रवाई करने बाबत कोई पहल नहीं की गई है. जीएडी पर लगाम किसने लगाई यह सवाल अब उपस्थित हो रहा है.

कोई नोटिस नहीं
9 नवंबर 2022 से दोनों अिभियंता अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए शहर से फरार हो गए थे. उनकी छुट्टी मनपा आयुक्त ने नामंजूर की थी. लेकिन उसके बाद 15 जनवरी तक अवैध रुप से दोनों अवकाश पर रहे. इस दौरान जीएडी ने उन्हें सादा पत्र देना भी मुनासीब नहीं समझा. किसी भी तरह की प्रशासकीय कार्रवाई न करते हुए उन्हें कार्यरत कर लिया गया. अब उपायुक्त भाग्यश्री बोरेकर के नेतृत्व वाला सामान्य प्रशासन विभाग कौनसी कार्रवाई करता है इस ोर सभी का ध्यान केंद्रीत है.

बिना वेतन का अवकाश माना जाएगा
दोनों अभियंता वापस कार्यरत हो गए है. इस बाबत शहर अभियंता कार्यालय से सूचित किया गया है. इसकी जानकारी आयुक्त को दी जाएगी. उनका अवकाश बिना वेतन के माना जाएगा.
भाग्यश्री बोरेकर, उपायुक्त मनपा

आयुक्त से की गई मुलाकात
दोनों अभियंताओं ने 16 जनवरी को वापस सेवारत होने बाबत पत्र दिया है और मनपा आयुक्त से मुलाकात भी की है. दोनों शहर अभियंता कार्यालय में कार्यड़त है. फिलहाल उन्हें मूल पद की जिम्मेदारी सौंपी नहीं गई है.
इकबाल खान, शहर अभियंता

Related Articles

Back to top button