अमरावती

विदर्भ की दोनों टीम नाकआउट चरण में

लडकियों ने चंडीगढ को हराया

अपूर्व वानखडे की करियर बेस्ट पारी
अमरावती दि.23– विदर्भ की लडके और लडकियों दोनों टीमों ने अपने-अपने टूर्नामेंट में विजय अभियान जारी रखते हुए नाकआउट दौर में प्रवेश कर लिया. पुरुष टीम ने अमरावती के अपूर्व वानखडे की शानदार करियर बेस्ट पारी 71 नाबाद की बदौलत रेल्वे को सैयद मुश्ताक अली टी-20 स्पर्धा में 6 विकेट से परास्त किया. उधर अमरावती की दिशा कासट की कप्तानी में लडकियों ने विझाग में चल रही वरिष्ठ टी-20 स्पर्धा में चंडीगढ पर 6 विकेट से विजय प्राप्त की. कासट ने एक बार फिर 38 रनों की नाबाद पारी खेली.
* रेल्वे की बाधा पार
विदर्भ ने रेल्वे की बाधा पार करते हुए दिये गये 151 रनों के लक्ष्य को केवल 18 ओवर में पार कर लिया. अमरावती में जन्मे अपूर्व वानखडे ने 4 विकेट गिरने के बाद क्रिज पर कदम रखा. पहली ही गेंद पर शानदार कवर ड्राइव लगाकर अपने बुलंद इरादों को स्पष्ट कर दिया. 42 गेंदों में अविजीत 71 रन बनाकर टीम को विजय दिला दी. वानखडे ने 5 छक्के जडे. वानखडे की फार्म से बीसीए जामठा के मैदान पर हैदराबाद के विरुद्ध खेली गई धुआधार पारी सभी को याद आयी. कर्ण शर्मा और हर्ष त्यागी की घूमती गेंदों पर अपूर्व के स्ट्रोक और ड्राइव सभी को पसंद आये, यादगार बन गये. राजकोट के बडे मैदान पर अपूर्व ने छक्का जडकर टीम को जीता दिया. विदर्भ की जीत से टीम अगले नाकआउट राउंड में पहुंच गई है. पहले खेलते हुए रेल्वे ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 150 रन बनाये. विदर्भ के लिए आदित्य सरवटे ने 8 रन देकर 2 विकेट लिये. यश ठाकुर ने 32 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किये.
* कोमल झांझड की 4 रनों में 4 विकेट
लडकियों की विझाग में चल रही स्पर्धा में बाये हाथ की तेज गेंदबाज कोमल झांझड ने विदर्भ के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. जिससे चंडीगढ की टीम मात्र 88 रनों पर ढेर हो गई. 89 रन का लक्ष्य विदर्भ ने दिशा कासट 38 की एक और अच्छी पारी के कारण 14वें ओवर में प्राप्त कर लिया. दिशा ने पारी में 7 चौके जडे. इस विजय के साथ विदर्भ 6 मुकाबलों में 5 जीत के साथ अपने ग्रुप में टॉप बना हैं.

Related Articles

Back to top button