अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मेलघाट के 6 आदिवासी गांव के लोगों का बहिष्कार

बिजली, पानी, सडकें नहीं, फिर क्यों करें मतदान?

धारणी/दि.26-आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान हुआ. अमरावती के मेलघाट विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को अब तक कोई सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई. जिसकी वजह यहां के लोगों में नाराजगी व्यक्त की जा रही है. बिजली, पानी और पक्की सडकें आदि बुनियादी सुविधाएं नहीं रहने से मेलघाट के 6 गांव ने मतदान पर बहिष्कार किया है. इसमें धारणी तहसील में आने वाले रंगूबेली, खामदा, किन्नीखेडा, कुंड और खोपमार इन अतिदुर्गम गांव के ग्रामवासियों ने लोकसभा चुनाव पर बहिष्कार किया. दोपहर तीन बजे तक उक्त स्थानों पर मतदान का प्रतिशत शून्य रहा.
आज अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सभी ओर मतदान प्रक्रिया शुरु थी, ऐसे में मेलघाट के 6 गांव के ग्रामवासियों ने मतदान करने से इंकार कर दिया.
* बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण
सतपुडा पर्वत श्रृंखला में के मेलघाट अंतर्गत आने वाले अतिदुर्गम क्षेत्र के कई गांवों में सुविधाएं उपलब्ध नहीं. यहां पर अन्य गांव को जोडने वाली सडकें नहीं रहने से कोई वाहन पहुंच नहीं सकता, ऐसे हालात है. इतनाही नहीं तो बिजली आपूर्ति कई गांव में नहीं. इन गांवों के ग्रामीणों को पानी की समस्या से भी जूझना पडता है. यहां की समस्याओं को लेकर जनप्रतिनिधि और प्रशासन से कई बार शिकायत की है तथा ज्ञापन में सौंपे है. बावजूद अब तक ध्यान केंद्रीत नहीं किया गया. इसलिए इन 6 गांव में ग्रामवासियों ने आज मतदान नहीं करेंगे, चुनाव पर बहिष्कार की भूमिका ली है.
* बैरागड की तलाठी पूजा दारसिंबे ने बताया कि, आज मतदान के दिन इन गांवों के मतदान केंद्र पर सन्नाटा रहा. मतदान का प्रतिशत शून्य रहा. ग्रामवासियों ने मतदान पर बहिष्कार किया.

Related Articles

Back to top button