अमरावती

प्रेमी ने अमेरिका से प्रेमिका के पति को भेजी अश्लिल तस्वीर

फ्रेजरपुरा पुलिस ने अमेरिकन दुतावास से किया पत्रव्यवहार

अमरावती/दि.25 – प्रेमिका ने विवाह से मना कर दूसरे के साथ विवाह किया, इसके कारण अमेरिका में रहने वाले प्रेमी ने प्रेमिका के पति को मेल कर अश्लिल तस्वीर व वीडियो भेजे. इस मामले में फ्रेजरपुरा पुलिस ने अपराध दर्ज कर युवक को गिरफ्तार करने के लिए गुगल, लिगल हेड युएसए, लिगल ड्रॉप बॉक्स से पत्र व्यवहार कर अपराध के तकनीकी सबूत जमा कर अमेरिकन एम्बसी से पत्रव्यवहार किया है. राज ज्ञानेश्वर धांडे (अंबर अपार्टमेंट, दूसरा माला, एचवीपीएम के पास, ह.मु. टेक्सास, अमेरिका) यह नामजद किये गए आरोपी प्रेमी का नाम है.
पीडित युवती महाविद्यालय में पढ रही थी. तब वह निजी ट्युशन क्लास में जाती थी. वहां राज धांडे भी पढता था. इसके कारण दोनों की अच्छी पहचान हुई. इसके बाद पीडित युवती व बीएमएसी व राज इंजीनियरिंग कर रहा था. दोनों में रिलेशनशीप थे. इसके बाद राज अमेरिका (युएसए) गया. 2014 में राज अमेरिका से अमरावती लोैटा. इस समय पीडिता एक महाविद्यालय में प्राध्यापक के रुप में नौकरी कर रही थी. राज पीडिता को मिला. उसके बाद दोनों मिलने लगे. राज ने पीडित युवती से विवाह का प्रस्ताव रखा. मगर राज का स्वभाव देखकर उसने मना कर दिया.
उसके बाद राज ने युवती को विश्वास में लेकर अक्तूबर 2014 में फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र जलाराम नगर स्थित एक रुप पर ले गया. वहां निजी तस्वीर वायरल करने की धमकी देते हुए पीडित युवती पर बलात्कार किया. उस समय भी युवती के अश्लिल फोटो व वीडियो तैयार किये थे. इसके बाद राज ने युवती को ब्लेैकमेल कर चार से पांच बार जोरजबर्दस्ती संबंध स्थापित किये. राज बदनाम करेगा, इस डर के मारे युवती ने किसी को कुछ नहीं बताया. इसके बाद राज ने पीडित युवती की बडी बहन व अन्य रिश्तेदारों के मोबाइल पर व फेसबुक पर फेंक आयडी तैयार कर अश्लिल तस्वीरें भेजी. इसके बाद पीडित युवती का एक युवक के साथ प्रेम विवाह हुआ. उस समय युवती ने पति को सबकुछ बताया था. प्रेमिका ने विवाह से मना किया और दूसरे के साथ विवाह किया, इसके कारण राज वापस अमेरिका नौकरी पर लौट गया. पिछले कुछ वर्ष राज इस मामले में शांत रहा, परंत 17 अक्तूबर 2021 को राज ने पीडित महिला के पति समेत उसके मित्रों के ई-मेल आयडी पर पीडित महिला के न्यूड फोटो व वीडियो भेजे. यह देखते ही पति के पैरोतले जमीन खिसक गई और उसने पत्नी से पूछताछ की. तब महिला ने पत्नी को समझा दिया और इस समय पुणा के पुलिस थाने में शिकायत दी.
पुणा पुलिस ने घटनास्थल अमरावती का फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र होने के कारण यह मामला पिछले कुछ दिनों पूर्व फ्रेजरपुरा पुलिस के हवाले किया. तब पुलिस ने पीडित महिला को अमरावती बुलाया और घटनास्थल का मुआयना करने के बाद महिला के बयान के बाद राज धांडे के खिलाफ दफा 376, 354 (ड), 500, 506, 509, सहधारा 67 (अ), 66 (ई) के तहत अपराध दर्ज किया. इस मामले में पुलिस ने अब तक गुगल, लिगल हेड, युएसए, लिगल ड्रॉप बॉक्स से पत्रव्यहवहार कर अपराध से संबंधित सभी तकनीकी सबूत जमा किये. इसी तरह राज के पिता को घटना की जानकारी दी. राज अमेरिका में होने के कारण फ्रेजरपुरा पुलिस ने पिछले आठ दिन पहले अमेरिकन एम्बसी के साथ पत्रव्यवहार किया है. एयर पोर्ट अ‍ॅथारिटी मुंंबई को ई-मेल व्दारा राज धांडे के संबंध में सभी जानकारी दी. इसके कारण राज के भारत आते ही उसे एयरपोर्ट पुलिस गिरफ्तार करेगी, ऐसी जानकारी फ्रेजरपुरा के दुय्यम पुलिस निरीक्षक नितीन मगर ने दी.

Related Articles

Back to top button