अमरावती

संत्रा तोड नाबालिग मजदूर लडकी बनी कुवारी माता

बच्ची को जन्म : आरोपी को किया गिरफ्तार

* ब्राह्मणवाडा थडी पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव की घटना
अमरावती/दि.7 – संत्रा तोडने की मजदूरी करने वाली नाबालिग लडकी को विवाह का प्रलोभन देकर उसकी आबरु लूटी, जिससे वह गर्भवती हो गई. लडकी ने एक बच्ची को जन्म दिया. यह चौकाने वाली घटना ब्राह्मणवाडा थडी पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में उजागर हुई. इस मामले में पीडित लडकी की मां की शिकायत पर ब्राह्मणवाडा थडी पुलिस ने 5 जनवरी की रात आरोपी तौसिफ शहा आसिफ शहा (19, बाह्मणवाडा थडी) के खिलाफ बलात्कार, पोक्सो व एक्ट्रोसिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
पीडित लडकी की मां ने पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उनकी 16 वर्षीय लडकी संत्रा तोडने की मजदूरी करती है और आरोपी भी मजदूर है. पिछले वर्ष की शुरुआत में दोनों की पहचान हुई. उन दोनों में मोहब्बत हो गई. इस बीच में वे लोग मिलने लगे, ऐसे में आरोपी तौसिफ शहा ने लडकी को विवाह का प्रलोभन दिया. हम तो विवाह करेंगे ही ऐसा प्रलोभन देकर लडकी के भोलेपन का लाभ उठाते हुए आरोपी ने लडकी की आबरु लूटी. 20 मार्च 2022 से पहले यह घटना हुई, जिसके कारण वह गर्भवती हो गई.

* ऐसे खुला राज
उस 16 वर्षीय लडकी ने बलात्कार और गर्भवती होने की बात परिवार से छिपाकर रखी. इस दौरान 4 जनवरी को वह नाबालिग लडकी को घर में ही प्राकृतिक प्रसुति हुई. उसने एक बालिका को जन्म दिया. प्रसुति के बाद उसे सलाइन की जरुरत होने के कारण गांव के एक डॉक्टर को बुलाया गया. इस दौरान यह जानकारी अंगणवाडी सेविका ने चाइल्ड लाइन को दी. चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने उस गांव में जाकर पीडित लडकी से मुलाकात की. पूरी आपबीती जानने के बाद इस बारे में पुलिस को सूचित किया गया.

* रात में ही अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया
चाइल्ड लाइन ने हमे इस घटना की जानकारी दी. हमारा दल मौके पर पहुंचा और सारी हकीकत जानी. गुरुवार के ही रात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया. उसे पुलिस कस्टडी में देने की मांग अदालत से की गई है.
– पंकज गाभाडे,
थानेदार, ब्राह्मणवाडा थडी.

 

Related Articles

Back to top button