अमरावती

शिक्षकों की पुरानी पेंशन योजना समेत विविध समस्याओं पर किया गया मंथन

विधायक धीरज लिंगाडे ने शिक्षकों को न्याय देने शीतकालीन अधिवेशन में आवाज उठाने का दिया आश्वासन

* ब्रिजलाल बियाणी महाविद्यालय मेंहुई शिक्षक संगठना की विभागीय समीक्षा बैठक
अमरावती/दि.13– शहर के ब्रिजलाल बियाणी महाविद्यालय के सभागृह में बुधवार को संभाग के विविध शिक्षक संगठन व पदाधिकारियों की शिक्षकों के विविध प्रश्नों पर गहन चर्चा करने के लिए स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के विधायक धीरज लिंगाडे की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक में शिक्षकों की विविध प्रलंबित समस्याओं को लेकर चर्चा की गई.
शिक्षकों की पदभर्ती पर ब्रेक लगाते हुए अब सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों से पुन: सेवा लेने का निर्णय राज्य सरकार व्दारा लिया गया है. इस संंबंध में राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है. जो सेवानिवृत्त शिक्षक पहले से ही पेेंशन का लाभ ले रहे हैं, उन शिक्षकों को दोबारा मानधन का लाभ लेकर उन्हें सेवा शर्तो में शामिल करने का राज्य सरकार का प्रयास बेरोजगारी को बढावा देने वाला है. राज्य सरकार के इस निर्णय का विरोध करते हुए शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विधायक होने के नाते मैं विधिमंडल अधिवेशन का विरोध करुंगा. इस संदर्भ में मैंने ‘एलएक्यू’ दाखिल करने की बात विधायक धीरज लिंगाडे ने कही. राज्य में शिक्षको ंकी समस्याओं को लेकर राज्य सरकार व्दारा उदासीनता बरती जा रही है. आनेवाले समय में राज्य के विधि मंडल का शीतकालीन सत्र शुरु होने जा रहा है. इस सत्र में शिक्षकों की विविध समस्याओं को शासनस्तर तक पहुंचाने के लिए प्रयास किए जाएंगे. शिक्षकों की समस्याओं पर सरकारी निर्णय लेने के लिए अधिवेशन में आवाज उठाई जाएगी. बुधवार को आयोजित इस बैठक में जिला परिषद शिक्षकों के तबादला बाबत, नए अनुदान पर आई शालाओं को शालार्थ आईडी देने तथा उन्हें अनुदानित करने, शिक्षकों की वरिष्ठ वेतन श्रेणी व चयन श्रेणी प्रकरण की समीक्षा, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शालाओं की संच मान्यता बाबत समीक्षा, पुरानी पेंशन योजना बाबत कार्रवाई तथा कर्मचारियों के जीपीएफ का हिसाब तत्काल देने बाबत कार्रवाई, शिक्षकों के रिक्त पद तत्काल भरने बाबत शासन के पास प्रयास करना, अंग्रेजी, विज्ञान, गणित जैसे महत्वपूर्ण विषय के शिक्षक पद रिक्त रहने से हो रहे शैक्षणिक नुकसान को रोकने कार्रवाई करने बाबत चर्चा की गई.
बैठक में विधायक धीरज लिंगाडे के अलावा शिक्षण उपसंचालक शिवलिंग पटवे, अमरावती विभागीय समन्वयक विकास दीवे, अमरावती विभाग के पांचों जिले के माध्यमिक तथा प्राथमिक विभाग के सभी शिक्षणाधिकारी, पांचों जिलो के लेखाधिकारी, वेतन पथक अधीक्षक तथा शिक्षक संगठना के प्रतिनिधि विजुक्टा के प्रा. मंगले, राज्य शिक्षक संघ के दिलीप कडू, प्रदीप नानोटे, जिला मुख्याध्यापक संघ के ललित चौधरी और उनके सभी पदाधिकारी समेत विविध संगठना के सैकडों पदाधिकारी उपस्थित थे.

* सभी शिक्षणाधिकारियों को निर्देश
नए शैक्षणिक क्षेत्र में व्यवस्थित नियोजन कर शैक्षणिक कार्यो में रहने वाले शिक्षकों व विद्यार्थियों की समस्या समझकर उन्हें तत्काल हल करने बाबत सभी शिक्षणाधिकारी को विधायक धीरज लिंगाडे ने निर्देश दिए. साथ ही उर्दू माध्यम शाला के रिक्त पद तत्काल भरने बाबत शासन के पास प्रयास करने की सूचना दी गई.

Related Articles

Back to top button