अमरावतीमहाराष्ट्र

गणतंत्र दिवस पर वीरमाता, वीर पत्नी व शौर्य पथक सैनिकों का होगा सम्मान

जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक का अनूठा उपक्रम

* 30 सैनिक परिवारों का शाही भोज के साथ होगा सत्कार
* पत्रवार्ता में बैंक के उपाध्यक्ष अभिजीत ढेपे ने दी जानकारी
अमरावती /दि.25– कल शुक्रवार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक में देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीद जवानों की वीरपत्नियों व वीरमाताओं सहित शौर्य पदक प्राप्त जवानों का सत्कार व सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है. जिसमें 21 वीरमाताओं व वीरपत्नियों सहित 4 शौर्य पदक प्राप्त जवानों का सत्कार करते हुए उनके परिजनों हेतु शाही भोज का आयोजन होगा. इस आशय की जानकारी जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष अभिजीत ढेपे द्वारा गत रोज यहां बुलाई गई पत्रकार परिषद में दी गई.

स्थानीय कैम्प रोड स्थित जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के सभागार में गत रोज बुलाई गई प्रेसवार्ता में उपरोक्त जानकारी देते हुए अभिजीत ढेपे ने बताया कि बैंक के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद विधायक बच्चू कडू द्वारा नये-नये उपक्रम चलाये जा रहे हैं. जिसके तहत किसानों के लिए विविध योजनाएं क्रियान्वित करते हुए उन्हें कर्ज का वितरण करने के साथ देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले जवानों तथा उनके परिवारों को सम्मान देने की कोशिश की जा रही है. इसके तहत विगत 15 अगस्त को वीर पत्नी के हाथों ध्वजारोहण कर बैंक में एक नई मिसाल कायम की गई थी. वहीं अब गणतंत्र दिवस पर भी इस परंपरा को बरकरार रखते हुए देश की सीमा पर रक्षा करते हुए प्राणों का बलिदान देने वाले शहीद जवानों के परिवारों को सम्मान देने का प्रयास होगा. शुक्रवार, 26 जनवरी की शाम 7 बजे बैंक परिसर में आयोजित कार्यक्रम में करीब 30 परिवारों को आमंत्रित किया है. इन परिवारों की वीरपत्नी, वीरमाता का पूजन कर उन्हें साड़ी-चोली भेंट देकर शाही भोज करवाया जायेगा. इसके अलावा देशभक्ति पर गीत कार्यक्रम भी होगा. इस समय सभी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि व सलामी दी जायेगी. सभी वीरमाता, पत्नी व पदक प्राप्त जवानों को ससम्मान उनके घर से लेकर आने व घर ले जाने की व्यवस्था बैंक अधिकारी व कर्मचारियों को सौंपी गई है.

इसके साथ ही इस पत्रवार्ता में यह भी बताया गया कि, किसानों को गांव तक बैंक की सुविधा घर बैठे उपलब्ध हो सके, इसके लिए मोबाइल एटीएम वैन, बैंकिंग व्यवहार के लिए अत्याधुनिक वेबसाइट इंटरनेट बैंकिंग पोर्टल के साथ सोशल मीडिया का अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के हाथों शुक्रवार, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर शुभारंभ किया जायेगा. आने वाले समय में किसानों के लिए केंद्र सरकार की एनएलएम योजना प्रायोगिक तौर पर शुरु करने का मानस उन्होंने व्यक्त किया. प्रेसवार्ता में बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेंद्र बकाल उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button