अमरावतीमहाराष्ट्र

‘आनंदाचा शिधा’ वितरण को आचार संहिता का ब्रेक

चिखलदरा तहसील में 30 हजार से अधिक कार्डधारक

चिखलदरा/दि.29-गुढी पाडवा और डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर जयंती निमित्त लाभार्थियों को मीठा देने की योजना राज्य सरकार ने बनाई थी. तथा 11 मार्च को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बारे में निर्णय भी लिया गया था, लेकिन अब लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू होने से आनंदाचा शिधा 7 जून तक वितरित न करने का निर्णय सरकार ने लिया है. इसलिए चिखलदरा तहसील के पात्र 30 हजार से अधिक कार्डधारकों को जून महिने की अंत तक प्रतीक्षा करनी होगी.
राज्य के दुर्बल समूह और आम नागरिकों को त्यौहार, उत्सव दौरान लगने वाली आवश्यक सामग्री नाममात्र दर में वितरित करने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया था. इसके तहत तहसील के पात्र 29 हजार 913 कार्डधारकों को आनंदाचा शिधा का लाभ मिल रहा है. तथा गुढी पाडवा और डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर जयंती निमित्त शिधा देने का निर्णय 11 मार्च को लिया गया था. लेकिन लोकसभा चुनाव की आचार संहिता 16 मार्च से लगने से आने वाले दो महिने आनंदाचा शिधा वितरण बद रहेगा. आनंदाचा शिधा में शक्कर, रवा, मैदा, तेल, चनादाल आदि के पैकेट केवल 100 रुपए में दिए जाते है. लेकिन इसके लिए अब जून महीने के दूसरे अथवा आखरी सप्ताह तक इंतजार करना होगा.
* वितरण को स्थगिती
चिखलदरा तहसील के पात्र कार्डधारकों को आनंदाचा शिधा वितरित किया जाएगा. किंतु सरकार ने आदर्श आचार संहिता लागू करने से इस वितरण को स्थगिती दी है. इसलिए संबंधित जिला आपूर्ति अधिकारी ने तहसीलदार को पात्र ठहराते हुए यह आनंदाचा शिधा सरकार के अगले आदेश आने तक रोकने व इस संबंध में सूचना राशनधारक व दुकानदारों को दिए गए है, यह जानकारी चिखलदरा की तहसीलदार अश्विनी जाधव ने दी.

Related Articles

Back to top button