अमरावती

रिश्वतखोर कनिष्ठ अभियंता राजेंद्र बोलके गिरफ्तार

ठेकेदार से नापजोख के लिए मांगे थे 5 हजार रुपए

* धारणी पंचायत समिति में एन्टी करप्शन ब्युरो विभाग ने मारा छापा
धारणी/ दि. 4- रोड और नाली निर्माण कार्य का नापजोख कराने के लिए ठेकेदार से जिला पंचायत निर्माण कार्य विभाग के कार्यालय में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता राजेंद्र नत्थुजी बोलके ने 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. इसकी शिकायत के आधार पर एन्टी करप्शन ब्युरो विभाग की टीम ने धारणी पंचायत समिति में जाल बिछाकर रिश्वतखोर बोलके को रंगेहाथों धरदबोचा.
आदिवासी प्रोजेक्ट कार्यालय के अनंत पाटने व रावसाहब नगराले को रिश्वतखोरी के मामले में अपर आयुक्त सुरेश वाखडे ने निलंबित किया था. अब फिर बुधवार के दिन कनिष्ठ अभियंता बोलके को रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया. इसके कारण मेलघाट में प्रशासकीय स्तर पर किस तरह का भ्रष्टाचार शुरु है, इस घटना से यह बात स्पष्ट होती है. धारणी के जिला परिषद निर्माण कार्य उपविभाग के कार्यालय में 3 अगस्त की दोपहर धारणी के एक ठेकेदार से नाली व काँक्रेड रोड के निर्माण कार्य का नापजोख करने के लिए मांगी 5 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकार करते हुए एसीबी की टीम ने राजेंद्र बोलके को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया.
मिली जानकारी के अनुसार 3 लाख रुपए निर्माण कार्य के लिए निर्धारित वादे के अनुसार 6 हजार रुपए की रिश्वत कनिष्ठ अभियंता बोलके ने मांगी थी. ठेकेदार ने इसकी शिकायत एसीबी में दी. जिसके आधार पर एसीबी की टीम ने कल 3 अगस्त को धारणी पंचायत समिति परिसर में जाल बिछाया. पंचायत समिति के बाजू में रहने वाले निर्माण कार्य विभाग के कार्यालय में 5 हजार रुपए देने का तय किया. ठेकेदार से 5 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकारते ही एसीबी की टीम ने बोलके को रंगेहाथों धरदबोचा. इस घटना से धारणी व चिखलदरा तहसील के शासकीय, निमशासकीय, जिप कार्यालय, पंस कार्यालय, आदिवासी विभाग के कर्मचारियों में कितना भ्रष्टाचार बढ चुका है, यह स्पष्ट हुआ है, ऐसी प्रतिक्रिया यहां के लोगों व्दारा व्यक्त की गई. यह कार्रवाई में एन्टी करप्शन ब्युरो विभाग के पुलिस अधिक्षक विशाल गायकवाड, अपर पुलिस अधिक्षक अरुण सावंत, देविदास घेवारे, एस. एस. भगत के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक संतोष इंगले, पुलिस निरीक्षक केतन माजरे, काँस्टेबल अभय वाघ, सतिश किटुकले का समावेश था.

Related Articles

Back to top button