अमरावती

नांदगांव खंडेश्वर में मूसलाधार बारिश से बह गया पुल

पलसमंडल में मकानों व खेती का नुकसान

नांदगांव खंडेश्वर/दि.13-नांदगांव खंडेश्वर तहसील के पलस मंडल और घोडेगांव, जगतपुर, खानापुर में मंगलवार रात को भारी बारिश से व्यापक क्षति हुई है और कुछ स्थानों पर खेतों और घरों को नुकसान पहुंचा है. जिसके कारण तहसील के कुछ गांवों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और नदी- नाले ओवरफ्लो हो गए है.
जून के महीने में रुकी बारिश ने जुलाई के दूसरे सप्ताह में जोरदार उपस्थिति दर्ज कराई और इसके कारण तहसील में किसानों के खेतों को भारी नुकसान हुआ. इस भारी बारिश के कारण खेतों में पानी भर गया. खानापुर समूह ग्राम पंचायत के पलसमंडल, सालोड, गोलेगांव डब, जगतपुर, खानापुर गांव से लगी साखली नदी पर बांध बनने से नदी नालों का जलस्तर बढ़ गया है. जलस्तर बढने से बांध के पास के किसानों के खेतों में नदी नाले का पानी घुस गया है. जिससे खेतों में फसलें बह गई हैं और भारी बारिश के कारण खेतों के बांध टूट गए हैं और किसानों के सामने दोबारा बुआई की समस्या आ गई है. फिलहाल तहसील प्रशासन पूरी घटना पर ध्यान दे रहा है और प्रशासन इससे हुए नुकसान पर गौर कर रहा है.
* पलसमंडल ग्राम पंचायत सदस्य निखिल मोरे ने मांग की है कि तहसील प्रशासन तुरंत पंचनामा बनाए और प्रभावित किसानों की मदद करे.
* गोलेगांव में नाले पर बना पुल बह गया
घोड़ेगांव से सालोड जाने वाली मुख्य सड़क पर नाले पर बना पुल बाढ़ के कारण बह गया, जिससे गोलेगांव को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर बने पुल पर ग्रामीणों को आवाजाही की समस्या का सामना करना पड़ेगा.

नुकसान का निरीक्षण किया जा रहा है
बारिश के कारण हुए नुकसान का तहसील प्रशासन द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है और निरीक्षण के बाद प्राथमिक रिपोर्ट वरिष्ठ स्तर पर भेजी जाएगी, ऐसा तहसीलदार पुरुषोत्तम भुसारी ने कहा.

Related Articles

Back to top button