अमरावती

ब्रिजलाल बियाणी की दिशा डागा महाविद्यालय में अव्वल

12वीं की परीक्षा में हासिल किए 96.50 अंक

अमरावती/ दि.9 – ब्रिजलाल बियाणी महाविद्यालय की छात्रा दिशा डागा 12वीं की परीक्षा में 96.50 प्रतिशत अंक हासिल कर महाविद्यालय में अव्वल रही. दिशा शहर के शारदा नगर निवास प्रा.डॉ. गिरीश डागा तथा डागा कोचिंग क्लासेस की संचालिका वनिता डागा की सुपुत्री हैं. जिसने शानदार सफलता हासिल करते हुए अपने परिवार व महाविद्यालय का नाम रोशन किया है. वह भविष्य में वकील बनाना चाहती हैं. जिसके लिए उसने 12वीं की पढाई के साथ-साथ लॉ प्रवेश परीक्षा क्लाट की भी तैयारी जारी रखी हैं. उक्त परीक्षा उत्तीर्ण कर टॉप नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में वह प्रवेश लेना चाहती हैं.
दिशा को संगीत, गायन और हार्मोनियम में रुची हैं. हाल ही में उसने संगीत की पांचवी परीक्षा उत्तीर्ण की हैं और वह संगीत विशारद की भी तैयारी कर रही हैं. दिशा के पिता डॉ. गिरीश डागा ब्रिजलाल बियाणी महाविद्यालय में प्राध्यापक के तौर पर कार्यरत हैं. दिशा का कहना है कि, विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी रट्टू तोते की तरह करते है, लेकिन रटकर की गई पढाई से सफलता तो मिलती है, पर वह आखिर तक टिक नहीं पाती. इसलिए पहले पढाई से दोस्ती करे और उसे समझने का प्रयास करे तो, वह सफल हो जाती हैं.
जीवन में हर कठिनाई का सामना करने के साथ ही शैक्षणिक रुप से सफल होना जरुरी हैं. दिशा ने कक्षा 10 में भी टॉप किया था उसे शत-प्रतिशत अंक प्राप्त हुए थे. वह अपने दिल की बात मानती हैं. विद्यार्थियों को किसी के दबाव में आकर अपना करियर नहीं बनाना चाहिए. जिसमें उसकी रुची हो वहीं करना चाहिए. दिशा ने अपनी सफलता का श्रेय दादा नंदकिशोर डागा, दादी शकुंतला डागा व माता-पिता के साथ एकता राठी, कल्पना मैडम व महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. धोटे व सभी शिक्षकों को दिया.

Related Articles

Back to top button