अमरावतीमहाराष्ट्र

केएल में मेधावी विद्यार्थियों का स्नेहिल सत्कार

टॉपर की पंरपरा कायम रहने का हर्ष- वसंत बाबू मालपानी

* मान्यवरों ने की सभी सफल छात्र-छात्राओं के उज्वल भविष्य की कामना

अमरावती/दि.1– एचएससी अर्थात कक्षा 12 वीं की परीक्षा में राज्य और संभाग टॉपर सहित गुणवत्ता सूची में जगह बनानेवाले होनहार विद्यार्थियों का शुक्रवार को केशरबाई लाहोटी महाविद्यालय में स्नेहिल सत्कार किया गया. इस समय गणेशदास राठी छात्रालय समिति के अध्यक्ष वसंतबाबू मालपानी, उपाध्यक्ष जुगलकिशोर गट्टानी, दैनिक हिन्दुस्तान के संपादक विलास मराठे, प्रभारी प्राचार्य महेंद्र छांगानी, संस्था सचिव डॉ. गोविंद लाहोटी, सहसचिव मोहन कलंत्री, डॉ. राजेश बूब, धीरेंद्र अग्रवाल, कोषाध्यक्ष हेडा, नावंदर, पाचंगे आदि विराजमान थे.

* इन छात्र- छात्राओं का सत्कार
शरयू मोहोड, निरंजन गांजरे, मानव टेकाडे, राघव पुरोहित, युक्त खंडारे, अनुराग लाहोटी, मधुर सावलकर, हिमांशु मुलानी, अनन्या संगई, ऋतुजा महल्ले, भूमि उजवणे, ईशिता सुरेखा, स्नेहा चौहान, मेघना आदित्य दोशी, जिया गंगवानी, देवम खंडेलवाल, ऋषि जांगिड, भार्गवी महाजन, महक भट्टड, सिध्देश लढ्ढा, चारूल खंडेलवाल, कनक शर्मा, दिशा अग्रवाल, आरूषी शुक्ला, सौम्या शाह, महेक तोष्णीवाल, शिवेंद्र तिवारी, अथर्व देशमुख, मधुर सोनी, सार्थक दुबे, कुशाल गोफन का मान्यवरों के हस्ते प्रमाणपत्र और स्मृतिचिन्ह देकर स्नेहिल सत्कार किया गया.

मान्यवरों ने कहा – कीप इट अप
इस मौके पर संबोधन में मान्यवरों ने समिति द्बारा संचालित केएल कॉलेज की प्रगति का उल्लेख कर विद्यार्थियों से इसी प्रकार परिश्रम एवं लगन के बलबूते आगे बढने का आवाहन किया. यहां पालकों ने भी विचार रखे. अभिभावकों ने कहा कि कॉमर्स की पढाई के लिए केएल कॉलेज पश्चिम विदर्भ का सर्वश्रेष्ठ संस्थान है.

* प्रतिवर्ष 300 विद्यार्थी दे रहे परीक्षा
बताया गया कि कॉमर्स के 300 छात्र-छात्राएं प्रतिवर्ष सीए और सीएसपी एक्जाम दे रहे हैं. कॉलेज ने विदर्भ में पहचान बनाई है. राज्यस्तर के टॉपर देकर वहां भी भी नाम कमाया है. आज सभी प्रकार के संसाधनों से केएल कॉलेज परिपूर्ण है.

* अध्यक्ष ने थपथपाई पीठ
समिति अध्यक्ष वसंत बाबू मालपानी ने मेरिट विद्यार्थियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि इन विद्यार्थियों की बदौलत कॉलेज हमारे लिए गर्व का दिन है. आज हम हमारे लिए कॉलेज से मेरिट में आए हुए बच्चों का सम्मान किया है. पिछले कई वर्षो से हमारे कॉलेज के बच्चे प्रतिवर्ष संभाग ही नहीं अपितु विदर्भ में और यही नहीं तो महाराष्ट्र में टॉप कर रहे. इस वर्ष भी यह परंपरा कायम रही हैै. इसलिए मैं सभी विद्यार्थियों और अध्यापकों को स्नेहिल बधाई देता हूं. वे जीवन में इसी प्रकार गुणवत्ता रखते हुए आगे बढें.

* प्रथम आनेवाले विद्यार्थियों में साइंस के ज्यादा
कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य महेंद्र छांगानी ने कहा कि इस वर्ष भी अमरावती में हमारे कालेज से प्रथम आनेवाले विद्यार्थी साइंस में प्रथम आनेवाले विद्यार्थी से ज्यादा है. उनकी इस कामयाबी ने केवल अपना बल्कि परिवार और कॉलेज का नाम बढाया है. जिले ही नहीं अपितु पश्चिम विदर्भ के 96 फीसदी सीए इसी कॉलेज से शिक्षा लेकर निकले है. कॉमर्स कॉलेज की बात करें तो के. एल. कॉलेज का नाम अग्रस्थान पर है.

 

 

Related Articles

Back to top button