अमरावती

आखिरकार ब्रिटिशकालीन कार आठ साल बाद मालिक को सौंपी

न्यायालय के आदेश पर फ्रेजरपुरा पुलिस की कार्रवाई

अमरावती/दि.8 – चोरी के मामले में आरोपी की कस्टडी से तीन ब्रिटिशकालीन कार आठ साल बाद 7 जनवरी को फ्रेजरपुरा पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मूल मालिक को सौंपी. आठ वर्षो से तीनों ही कार फ्रेजपुरा थाना परिसर में पडी हुई थी.
प्राप्त जानकारी के अनुसार अमरावती के बियाणी चौक निवासी दिलीप सिंह बग्गा (75) ने 1913 व 1923 के बीच फोर्ड कंपनी की तीन मंहगी कारे 10-15 हजार रुपए मेें खरीदी थी. कुछ साल चलने के बाद तीनों ही कारे खराब होने पर 2013 में नागपुर के एक मैकनीक के पास दुरुस्ती के लिए भेजी गई. संबंधित मैकनीक ने यह कार फ्रेजरपुरा में किसी को बेंच दी. उस समय बग्गा की शिकायत पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने उक्त मैकनीक के खिलाफ धोखाधडी का अपराध दर्ज किया था.
जांच पूरी करने के पश्चात फ्रेजरपुरा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. तीनों कारों को आरोपी के पास से जब्त की गई थी, और फ्रेजरपुरा थाना परिसर में तीनों ही कारे खडी कर दी गई थी. तभी यह मुकदमा कोर्ट में चल रहा था. जिसमें अब आठ वर्षो के पश्चात मूल मालिक को कार सौंपने के आदेश न्यायालय द्बारा दिए गए है. फ्रेेजरपुरा पुलिस ने तीनों ही कारे मूल मालिक को सौंप दी. आठ वर्षो में तीनों ही कारे कबाड हो चुकी थी. जिसे मालिक बग्गा ने क्रेन की सहायता से निकाला और ट्रक में डालकर ले गए.

न्यायालय के आदेश पर कार सौंपी

2013 में चोरी के मामले में तीन ब्रिटिशकालीन कार जब्त की गई थी. जिसमें उसे न्यायालय द्बारा लौटाने के आदेश दिए जाने के पश्चात तीनों ही कार मूल मालिक को सौंप दी गई.
– पुंडलिक मेश्राम,
थानेदार फ्रेजरपुरा पुलिसथाना

Related Articles

Back to top button