अमरावती

घर में घुसकर वृध्द दंपत्ति को लूटनेवाला गिरफ्तार

सीसी टीवी फुटेज के सहारे गिरेबान तक पहुंचे हाथ

* राजापेठ पुलिस ने की कार्रवाई
अमरावती/ दि. 10 – राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के देवरणकर नगर के एक महान में घुसकर 28 जनवरी की रात 9 बजे वृध्द दंपत्ति को चाकू से घायल कर लूटनेवाला आरोपी राजापेठ पुलिस के हत्थे चढ गया. आष्टा के विवेक राउत नामक लूटेरे ने वृध्द दंपत्ति को लूटने का अपराध कबूल कर लिया है.
विवेक विनायक राउत (48, आष्टा, धामणगांव रेलवे) यह गिरफ्तार किए गए लूटेरे का नाम है. जानकारी के अनुसार राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के देवरणकर नगर में रहनेवाले शिकायतकर्ता विजय श्यामसुंदर देवगांवकर (82) उनकी पत्नी के साथ घर में थे. तभी एक अज्ञात आरोपी चेहरे पर दुपट्टा बांधकर चश्मा लगाकर घर में घुसा. उसने बच्चों के खिलौने की पिस्तौल कनपटी पर लगाकर 3 लाख रूपए की मांग करते हुए आत्महत्या कर लेने की धमकी दी. वृध्द ने कहा कि घर में रूपए नहीं है. इस पर आरोपी ने वृध्द के हाथ पर चाकू से वार कर घायल कर दिया. जब उनकी पत्नी बीच बचाव करने आयी तो आरोपी ने उसे जोर से धक्का मारा. जिसके कारण वृध्द महिला का सिर फूट गया. घबराए दंपत्ति ने आरोपी को 1 हजार 100 रूपए दिए. भागते समय आरोपी के चेहरे से दुपट्टा और चश्मे का एक गिलास गिर गया्. राजापेठ पुलिस ने उस शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ दफा 394, 504, 506, 452 के तहत अपराध दर्ज कर तहकीकात शुरू की.
राजापेठ पुलिस ने तहकीकात करते हुए घटनास्थल परिसर के सीसी टीवी फुटेज खंगाले, कुछ संदिग्धों से पूछताछ की गई. मगर लूटेरे का कोई सुराग नहीं मिल पाया. तब पुलिस ने मुखबीरों को अलर्ट किया. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बडी चालाकी से जाल बिछाकर आरोपी विवेक राउत को धर दबोचा. कडी पूछताछ किए जाने पर आरोपी विवेक ने वृध्द दंपत्ति को लूटने का अपराध कबूल कर लिया. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त विक्रम साली, एसीसी भारत गायकवाड, एसीपी पूनम पाटिल के मार्गदर्शन में राजापेठ के थानेदार मनीष ठाकरे के नेतृत्व में एपीआई गजानन काठेवाडे, छोटेलाल यादव, सागर सरदार, नीलेश गुल्हाने, दिनेश भिसे, विकास गुलधे, नरेश मोहरील के दल ने की.

Related Articles

Back to top button