अमरावती

भाई ने बहन से की 27 करोड की धोखाधडी

बैंक प्रबंधक सहित 9 लोगों पर मामला दर्ज

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१४यवतमाल जिले के पुसद में एक भाई ने बहन के नाम से फर्जी बैंक खाता खोलकर धनादेश पर बहन के फर्जी हस्ताक्षर कर लगभग 27 करोड रुपए की धोखाधडी की. उल्लेखनीय यह है कि, भाई की इस धोखाधडी में बैंक प्रबंधक, उसके कर्मचारियों समेत 9 लोग शामिल हैं.
आरोपियों के नाम नंदकिशोर जुगलकिशोर जायस्वाल (43), रश्मि नंदकिशोर जायस्वाल, रवि जायस्वाल, सदाशिव नाना मलमणे, लक्ष्मीकांत चौधरी, रवि धुलधुले, राजू कांबले है. उनके साथ अकोला जनता कमर्शियल बैंक पुसद शाखा के तत्कालीन प्रबंधक और तत्कालीन लेखापाल दोनों पर भी मामला दर्ज किया गया है.
शिकायतकर्ता जयश्री अजयकुमार मोरय्या (45, कालीप्रसाद दरोगा प्लॉट, राजापेठ, अमरावती) की शिकायत के अनुसार उनके पुसद में रहने वाले भाई नंदकिशोर जायस्वाल ने बैंक प्रबंधक से मिलीभगत कर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उनके नाम से अकोला जनता कमर्शियल बैंक में खाता खोला. उसके बाद 2015 से जायस्वाल ने होलसेल विक्रेता से माल खरीद कर उसे बेच दिया. इस व्यवहार में बैंक खाते का आधार लेकर धनादेश पर फर्जी हस्ताक्षर कर लगभग 27 करोड 25 लाख 34,866 रुपए की जयश्री मोरय्या से धोखाधडी की. यह बात ध्यान में आने पर जयश्री ने पुसद में जाकर जानकारी हासिल कर वसंतनगर थाने में 12 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई. वसंतनगर पुलिस ने सोमवार की रात में 9 आरोपियों के खिलाफ भादंसं की धारा 408, 420, 424, 465, 467, 468, 471 अ, 34 के तहत मामला दर्ज किया. जांच थानेदार रविंद्र जेधे कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button