अमरावती

बौद्ध विहार से सटे वाइन बार को तुरंत किया जाए बंद

दत्तकृपा कालोनीवासियों ने उठाई मांग

अमरावती/दि.4 – स्थानीय संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ के पास मार्डी रोड स्थित दत्तकृपा कालोनी में काफी पुराना बौद्ध विहार है. जिससे सटकर ही नियमबाह्य तरीके से वृंदावन वाइन बार व रेस्टारेंट शुरु किया गया है. जिसे तत्काल प्रभाव से बंद किया जाए. क्योंकि इस बौद्ध विहार में रोजाना सुबह-शाम परिसर के नागरिक वंदना करने हेतु उपस्थित होते है और आज से ही तीन माह का वर्षावास भी शुरु हुआ है. ऐसे में इस वाइन बार में शराब पीने वाले लोगों की वजह से बौद्ध विहार में आने वाले बौद्ध समाजबंधुओं को काफी समस्या व दिक्कतों का सामना करना पडता है. इस आशय की मांग बहुजन समाज पार्टी के नेतृत्व में दत्तकृपा कालोनी निवाासी नागरिकों द्बारा जिलाधीश के जरिए राज्य के मुख्यमंत्री को सौपे गए ज्ञापन में की गई है.
इस ज्ञापन में बताया गया है कि, जिलाधीश कार्यालय एवं आबकारी विभाग द्बारा दत्तकृपा कालोनी में बौद्ध विहार के पास वाइन बार शुरु करने की अनुमति नहीं दिए जाने के बावजूद यहां पर वाइन बार कैसे शुरु हुआ इसकी भी जांच की जानी चाहिए और अवैध तरीके से वाइन बार चलाने वाले व्यक्ति सहित इसे संरक्षण देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कडी कार्रवाई भी की जानी चाहिए. साथ ही साथ इस परिसर में रहने वाले नागरिकों की भावनाओं को देखते हुए इस बार को तुरंत प्रभाव से बंद कराया जाना चाहिए.
ज्ञापन सौंपते समय बसपा के शहर अध्यक्ष सुदाम बोरकर, भीम ब्रिगेड के संस्थापक अध्यक्ष राजेश वानखडे तथा विशाखा बचट गट की प्रभा पहाडन, मंगला घोडेस्वार, निर्मला मुंद्रे, वैशाली मेश्राम आदि सहित अनेकों महिलाएं व पुरुष उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button