अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा का बजेट रेडी, आयुक्त के मंजूरी की प्रतिक्षा

गुरुवार से पहले घोषणा की तैयारी : डॉ. आष्टीकर

अमरावती/दि.29– महानगरपालिका के इस वर्ष के बजेट की घोषणा गुरुवार 31 मार्च से पहले करने की तैयारी प्रशासन ने कर ली है. मनपा के लेखा विभाग द्बारा मनपा का प्रारुप बजेट तैयार कर आयुक्त की मंजूरी के लिए रखा गया है. वर्तमान में संबंधित बजेट की फाइल आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. प्रविण आष्टीकर के टेबल पर ही है. जल्द ही इसे अंतिम रुप देकर इस वर्ष का बजेट जाहीर करने की प्रक्रिया पूर्ण करने का मानस प्रशासक व आयुक्त डॉ. प्रविण आष्टीकर ने व्यक्त किया.
मनपा के वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल 8 मार्च को खत्म हो गया. जिससे निवर्तमान कार्यकारिणी के कार्यकाल में इस वर्ष का बजेट पेश नहीं हो पाया है. जिससे अब प्रशासक के रुप में डॉ. प्रविण आष्टीकर पर मनपा का बजेट फाईनल करने की जिम्मेदारी है. यह काम तय समय पर पूर्ण करने के लिए आयुक्त द्बारा सभी विभाग प्रमुखों के माध्यम से मनपा के बजेट का प्रारुप तैयार करने के निर्देश मनपा के लेखा विभाग को दिये थे. उस अनुसार मनपा के मुख्य लेखाधिकारी द्बारा बजेट का प्रारुप अंतिम कर मंजूरी के लिए आयुक्त के समक्ष प्रस्तुत किया गया. जिसे आयुक्त की अंतिम मंजूरी मिलने की प्रतिक्षा है.
विगत हफ्ते भर पहले ही मनपा का प्रारुप बजेट आयुक्त को सौंपा गया था. लेकिन तब से लेकर अब तक संबंधित फाईल पर किसी भी प्रकार की चर्चा या मंजूरी प्रक्रिया आयुक्त द्बारा पूर्ण ही नहीं की गई. जिससे मनपा के इस वर्ष के बजेट की घोषणा बाकी है. 31 मार्च की डेडलाईन में अब केवल अंतिम 48 घंटे ही शेष बचे है. जिससे इस वर्ष मनपा का बजेट कैसा होगा इस पर सभी की नजरें लगी हुई है. इस वर्ष का मनपा का बजेट संतुलित रखने पर जोर दिया गया है, ऐसा प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है.

Related Articles

Back to top button