अमरावती

महाराष्ट्र को फिर से विकास की ओर ले जाने वाला बजट

विधायक देवेंद्र भुयार ने कहा

मोर्शी / प्रतिनिधि दि.9 – सोमवार को राज्य की महाविकास आघाडी सरकार द्बारा राज्य का दूसरा बजट पेश किया गया. यह बजट राज्य को फिर से विकास की ओर ले जाना वाला बजट है ऐसी प्रतिक्रिया मोर्शी-वरुड के विधायक देवेंद्र भुयार ने व्यक्त की. बजट को लेकर विधायक भुयार ने कहा कि राज्य की महाविकास आघाडी सरकार ने बजट सत्र के दौरान किसानो को 3 लाख रुपए तक बगैर ब्याज के कर्ज देने का निर्णय लिया है यह निर्णय ऐतिहासिक है.
कोरोना की पार्श्वभूमि पर राज्य की स्वास्थ्य सेवाओ को बजट मजबूती प्रदान करेगा. पहली बार बजट में मोर्शी के नागपुरी संतरे पर प्रक्रिया प्रकल्प की घोषणा भी की गई साथ ही उपविभागीय कार्यालय के लिए 12 करोड रुपए मंजूर किए गए. आदिवासी विभाग सहायक प्रकल्प कार्यालय, स्वास्थ्य विभाग की इमारत के लिए निधि उपलब्ध करायी गई तथा तहसील के सिंचाई प्रकल्पों के लिए भी बजट में प्रावधान किया गया.
जिसमें तहसील के पंढरी प्रकल्प व मोर्शी तहसील के निम्न चारगढ प्रकल्प का समावेश है. बजट में इस प्रकार का प्रावधान पहली ही बार किया गया है. ऐसी प्रतिक्रिया विधायक भुयार ने व्यक्त करते हुए बजट का स्वागत किया और कहा कि कोरोना की पार्श्वभूमि पर राज्य के उत्पादन में कमी होने के पश्चात भी राज्य की महाविकास आघाडी सरकार ने स्वास्थ्य, कृषि, शिक्षा, सिंचन, महिला, युवकों, विद्यार्थियों व अल्पसंख्याक तथा ग्रामीण व शहरी विभाग के लिए बजट में निधि का प्रावधान किया. जिससे पिछले साल सभी सरकारी काम ठप हो गए थे. जिसकी विकास की प्रक्रिया बजट में मंजूर की गई विकास निधि से शुरु होगी और राज्य फिर एक बार विकास पथ पर अग्रसर होगा ऐसी प्रतिक्रिया बजट सत्र पर विधायक देवेंद्र भुयार ने व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button