अमरावती

चुनाव का बिगुल बजा

धामणगांव तहसील में 13 सोसाइटियों के चुनाव

धामणगांव रेल्वे/दि.12-जिला सहकारी निबंधक के माध्यम से चलाई जाने वाली सेवा सहकारी संस्था के संचालक मंडल के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हुई है. कोरोना संसर्ग के कारण दो वर्ष चुनाव नहीं सके. धामणगांव तहसील की 13 सहकारी सोसाइटियों की चुनाव प्रक्रिया शुरु होने के साथ ही इनमे से चार सेवा सहकारी सोसाइटियों के चुनाव 13 मार्च को होंगे.
जिला सहकार विभाग की ओर से जिला सहकारी चुनाव की अवधि खत्म होने वाली विविध कार्यकारी सहकारी सेवा संस्थाओं के चुनावों का कार्यक्रम घोषित किया गया है. प्रत्येक सेवा संस्था में 13 संचालकों का चयन किया जाएगा. इनमें सर्वसाधारण निर्वाचन क्षेत्र से 8 तो अनुसूचित जाति-जमाती निर्वाचन क्षेत्र से 1, महिला निर्वाचन क्षेत्र से 2, नागरिकों का पिछड़ा प्रवर्ग से 1, भटक्या विमुक्त जाति-जमाती विशेष पिछड़ा प्रवर्ग निर्वाचन क्षेत्र से 1 ऐसे 13 संचालक नियुक्त किए जायेंगे.
शेंदुरजनाखुर्द सेवा सहकारी संस्था के लिए उपलेखा परीक्षक ए.डब्ल्यु सहारे, वाघोली के लिए सहायक सहकार अधिकारी विनोद वरकड, कासारखेडा के लिए सहकार अधिकारी पी.एस. जिलापुरे व तुलजापुर सोसाइटी के लिए राहुल वंजारी को चुनाव निर्णय अधिकारी के रुप में जिम्मेदारी सौंपी गई है.
सहकारी सोसाइटी के चुनाव होने के बाद कृषि उपज बाजार समिति के सार्वत्रिक चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया जायेगा. जिसके चलते बाजार समिति ताबे में लेने के लिए सोसाइटी से राजनीतिक पार्टी की मोर्चा बांधनी शुरु हो गई है.
* तहसील में 33 सेवा सहकारी संस्था
तहसील में 33 सेवा सहकारी संस्था होकर इनमें से 3 संस्था अवसायन में है. 30 में से एक संस्था की चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही 13 सेवा सहकारी संस्थाओं की चुनाव प्रक्रिया शुरु है. इनमें से चार सेवा सहकारी संस्थाओं के चुनाव आगामी 13 मार्च को होने की जानकारी धामणगांव सहकारी संस्था के सहायक निबंधक भालचंद्र पारिसे ने दी.

चुनाव कार्यक्रम
नामांकन आवेदन दाखल करना ः 7 से 11 फरवरी
दाखल नामांकन आवेदन की छाननी ः 14 फरवरी
वैध आवेदन पीछे ः 15 फरवरी से 2 मार्च तक
मतदान ः 13 मार्च
मतगणना ः 13 मार्च, मतदान खत्म होने के बाद तुरंत

Related Articles

Back to top button