अमरावती

परतवाडा-चिखलदरा में कायमस्वरुपी हेलीपेड का निर्माण करें

सांसद नवनीत राणा की लोकसभा में मांग

अमरावती/ दि.24 – रशिया-युके्रन युद्ध के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार व्दारा मिशन गंगा चलाकर भारतीय विद्यार्थियों को सुरक्षित अपने देश में वापस लाने का कार्य किया गया. जिसको लेकर जिले की सांसद नवनीत राणा ने केंद्र सरकार का अभिनंदन करते हुए जिले में परतवाडा, चिखलदरा यहां कायमस्वरुपी हेलीपेड निर्माण किया जाए ऐसी मांग लोकसभा में की. सांसद नवनीत राणा ने परतवाडा, चिखलदरा में कायमस्वरुपी हेलीपेड के निर्माण के साथ बेलोरा व अकोला विमानतल का काम व चिखलदरा में प्रस्तावित स्कॉयवॉक के रुके हुए काम को तत्काल पूर्ण करने की भी मांग की.
बुधवार को लोकसभा में जिले की सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, अमरावती जिले में परतवाडा-अचलपुर की जुडवा शहर के नाम से पहचान है और दोनो ही शहर महत्वपूर्ण है. यहां से आकस्मिक वैद्यकीय अडचन आने पर मेलघाट, अंजनगांव सुर्जी परिसर के मरीजों को तत्काल ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से ऐयर लिफ्ट कर चेन्नई, पुणे, मुंबई, बंगलौर आदि जगहों पर ले जाने लिए यहां कायमस्वरुपी हेलीपेड का निर्माण करवाया जाए.
उसी प्रकार विदर्भ की शैक्षणिक-सांस्कृतिक राजधानी रहने वाले अमरावती जिले के बेलोरा विमानतल के लिए केंद्र सरकार व्दारा उडान योजना अंतर्गत 75 करोड रुपए की निधि राज्य सरकार को हस्तातंरित की थी जिसमें तत्काल काम पूर्ण किया जाए. केंद्र सरकार राज्य सरकार को निर्देश दे जिसमें विदर्भ के नंदनवन चिखलदरा में जो ऐशिया का तीसरे नंबर का स्कॉयवॉक बनाया जा रहा है उसका काम तत्काल पूर्ण किया जाए, और यहां कायमस्वरुपी हेलीपेड का भी निर्माण करवाया जाए ऐसी मांग सांसद नवनीत राणा ने बुधवार को लोकसभा में की.

Related Articles

Back to top button