अमरावती

शिराला की तर्ज पर गांवों में लाइब्रेरी बनाएं

एड. यशोमती ठाकूर का प्रतिपादन

अमरावती/दि.14 – युवा पीढ़ी में अध्ययन के प्रति रुचि निर्माण हो सके, इसके लिए शिराला की तर्ज पर गांव-गांव में लाइब्रेरी का निर्माण किया जाए. उक्त प्रतिपादन पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर ने किया. वे शिराला में समाज कल्याण विभाग की ओर से निर्माण किए गए पिछड़ावर्गीय बस्ती लाइब्रेरी के उद्घाटन अवसर पर बोल रही थी. स्पर्धा परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को अध्ययन करने के लिए यहां सभी विषयों की पुस्तकें उपलब्ध हो सकेगी.
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य अलका देशमुख, सभापति संगीता तायडे,उपसभापति रोशनी अलसपुरे,प्रकाश साबले, उप विभागीय अधिकारी उदयसिंह साजपूत,नांदुरा की सरपंच सूर्यकांता बावणे, शिराला की सरपंच अंकिता तायडे, गटविकास अधिकारी राजेन्द्र देशमुख उपस्थित थे.
पालकमंत्री ने कहा कि ग्रामीण भागों के सर्वांगीण विकास के लिए शासन कटिबद्ध है. गांवों में पूर्ण होचुके कामों का लोकार्पण और कुछ कामों का भूमिपूजन किया गया. अमरावती तहसील के कठोरा बु. के गजानन टाउनशिप में विधायक निधि से वार्ड 1 में शिवमंदिर परिसर के सार्वजनिक बगीचे के चारों ओर तार लगाए जायेंगे. इसके लिए 10 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं. सावंगा में सावंगा-अडगांव मार्ग की मरम्मत व डामरीकरण, पुल के काम के लिए निधि मंजूर की गई है.

Related Articles

Back to top button