अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

परतवाडा में ढही इमारत, वृद्धा की मौत

पेंशनपुरा में गणेश चतुर्थी की सुबह हादसा

* किराएदार पति-पत्नी घायल, उपचार शुरु
* तहसीलदार, पालिका और पुलिस पहुंची मौके पर
परतवाडा/दि.7 – पेंशनपुरा परिसर में गणेश चतुर्थी की सबेरे कई वर्ष पुरानी खस्ता हाल बिल्डिंग के धराशाही हो जाने से वृद्ध महिला की दर्दनाक मौत हो गई. यह वृद्धा घर में अकेली रहती थी और उसके घर के उपरी मंजिल पर एक परिवार किराये से रहता था. दुर्घटना में बिल्डिंग में किरायेदार पति व पत्नी घायल हो गये, उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. इमारत ढहने की खबर लगते ही तहसीलदार, पालिका कर्मचारी और पुलिस मौके पर पहुंची. पासपडोस के लोगों ने भी राहत व बचावकार्य में मदद की. वृद्धा का शव मलबे से बाहर निकाल उपजिला अस्पताल में भेजा गया है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय पेंशनपुरा परिसर में रहने वाली वृद्ध महिला आशाबाई अण्णाजी उमेकर 75 साल की उनके कई वर्ष पुराने खस्ताहाल घर के धराशाही होने की वजह से मलबे में दबने से दर्दनाक मौत हो गई. घर के उपरी मंजील पर एक परिवार किराये से रहता था जिनका नाम पेत्रस घोरपडे- 70 उनकी पत्नी रोजमालिनी घोरपडे 60, उनका एक बेटा विशाल घोरपडे व दस साल का एक भांजा इतने लोग घर के उपरी मंजील पर किराये से रहते थे.
* नप कर्मी किशोर काले की रिश्तेदार
मृतक वृद्ध महिला आशाबाई अण्णाजी उमेकर इस पुरे घर की अकेली मालकिन थी. उनका कोई भी ऱिश्तेदार नहीं होने की बात यहां परिसर के लोगों द्वारा कहीं जा रही है. वहीं यह बताया जा रहा है कि, नगर पालिका के कर्मचारी किशोर काले की वे रिश्तेदार थी परंतु उनका ऐसा कोई सगा और रिश्तेदार इस दुनिया में नहीं था. इसलिए वे इतने बड़े घर में अकेली ही रहती थी.
* किराएदार ने की बचने की कोशिश
मृतक घर मालकिन महिला का यह पूरा घर लगभग 800 से 900 स्केअर फुट जगह पर पर बना हुआ था. घर पूरी तरह से खस्ता हो चुका था. जिसके गिरने का अंदाजा लोगों ने पहले से ही लगा रखा था. लगातार हुई बारिश और घर की दीवारें कमजोर होने के कारण कल मध्य रात 2 से 3 बजे के बीच अचानक घर जमीदोज हो गया. जैसे ही घर के गिरने का अंदेशा हुआ वैसे ही घर के उपरी मंजील में रहने वाले किराये दार घर से निकलने की कोशीश कर रहे थे. इसी कोशिश में वे बुरी तरह से घायल हो गये. वहीं दुसरी ओर घर के भितर रहने वाली वृद्ध महिला को घर के बाहर निकलने का भी मौका नहीं मिला.
* परिसर में मचा हड़कंप
पूरे परिसर में बिल्डिंग गिरने की खबर फैल गई और देखते ही देखते यहां परिसर के सारे लोग जमा हो गये. जिससे जो बना वो मदद सभी ने करने का प्रयास किया और घर के मलबे के निचे कितने लोग दबे है उन्हें कैसे बचाये इस बारे में लोग काफी भागदौड़ करते नजर आये. इस बीच कुछ लोगों ने पुलिस विभाग को इस घटना की जानकारी दी. पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचते ही बचाव कार्य में तेजी आई और लोगों ने कुछ पैमाने पर राहत की सांस ली.
* बचाव पथक की मदद रही कारगर
अचलपुर तहसील के बचाव पथक आनन फानन मेेंं घटनास्थल पर पहुंचा. इसके साथ ही घटनास्थल पर तहसील डॉ. श्रीराम गरकल के मार्गदर्शन में बचाव कार्य तेजी से किया गया. वहीं दुसरी ओऱ अचलपुर नगर पालिका के कर्मचारी, परतवाड़ा थानेदार संदीप चव्हाण व पुलिस कर्मचारी भी घटनास्थल पर बचाव कार्य में डटे रहे. बचाव कार्य दिन निकलने तक शुरु रहा. आखिरकार वृद्धा का शव मलबे से बाहर निकाला गया.

Related Articles

Back to top button