अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा ईमारत की तीसरी मंजील पर शुरु हुआ आयुक्त के नए कक्ष का निर्माण

मनपा के इतिहास में पहली बार बदला जा रहा आयुक्त कैबिन

अमरावती/ दि.11– महानगरपालिका के इतिहास में पहली बार आयुक्त कक्ष के स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरु की गई है. वर्तमान में मनपा आयुक्त का कक्ष मनपा के ऐतिहासिक ईमारत के दर्शनी हिस्से में स्थित है. लेकिन अब उसे मनपा के पिछले हिस्सें मे स्थित ईमारत के छत पर स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरु की गई है. जिसके लिए संबंधित ईमारत के छत पर पिल्लर खडे कर आयुक्त के लिए नई कैबिन व सभागृह का निर्माण करने का काम शुरु है. यह निर्माण पूर्ण हो जाने के बाद वहां पर आयुक्त के कक्ष को स्थानांतरित किया जाएगा.
आयुक्त का कक्ष दर्शनी क्षेत्र में रहने से सभी प्रकार के निवेदन, मोर्चे, आंदोलन का सामना आयुक्त को ही करना पडता है. ग्राउंड फ्लोर पर व सबसे आगे आयुक्त का कक्ष रहने से लोग भी बडी संख्या में आयुक्त से मिलने व शिकायतें करने धमकते है. यही वजह है कि, सुरक्षा की दृष्टि से व प्रशासकीय कामकाज में बाधा आने के चलते आयुक्त व प्रशासक डॉ. प्रविण आष्टिकर ने अपना कक्ष स्थानांतरित करने का फैसला लिया है. मनपा निर्माण विभाग को वैसे आदेश प्राप्त होते ही निर्माण विभाग के माध्यम से एडीटीपी कार्यालय के छत पर आयुक्त के लिए कैबिन व सभागृह का निर्माण शुरु किया गया है. आगामी कुछ महीनो में यह नया कक्ष तैयार हो जाएगा.

* नया कक्ष बनने तक कायम रहेंगे आयुक्त?
मनपा आयुक्त के आदेश पर एडीटीपी कार्यालय की छत पर आयुक्त के लिए नए कक्ष का निर्माण श्ाुरु हुआ है. दो महीने पहले आयुक्त ने वैसे आदेश निर्माण विभाग को जारी किए थे. लेकिन इन दो महीनें में केवल छत के पिल्लर खुले करने का ही काम हो पाया है. इस काम की कछुआ चाल देखते हुए नया कक्ष बनने तक आयुक्त बदल तो नहीं जाएंगे ऐसी चर्चा मनपा गलियारे में है.

* जर्जर ईमारत की छत पर नया निर्माण
महानगरपालिका की ईमारत जर्जर रहने से उसमें सुधार की आवश्यकता है. ऐसे में उसी जर्जर ईमारत की छत पर नया निर्माण शुरु करने से यह कितना सुरक्षित रहेगा इस पर सवाल उपस्थित किए जा रहे है. शहर की जर्जर ईमारतों को नोटिस थमाने वाले मनपा प्रशासन व्दारा अपनी ही जर्जर ईमारत की छत पर कराए जा रहे इस नए निर्माण को लेकर अलग-अलग चर्चा हो रही है.

Related Articles

Back to top button