अमरावती

चपरासीपुरा में हुडदंग मचानेवाले सांड को लिया हिरासत में

मनपा व वनविभाग ने की कार्रवाई

अमरावती/दि.17 – वडाली के चपरासीपुरा परिसर में मंगलवार को एक घुमंतू सांड हुडदंग मचा रहा था. उसने परिसर के नागरिकों में दहशत बना दी थी. सडक से गुजरते राहगीरों को वह क्षति पहुंचाने की कोशिश कर रहा था. जब इसकी शिकायत मनपा के पशु वैद्यकीय विभाग को प्राप्त हुई तो पशु वैद्यकीय अधिकारी व वनविभाग के कर्मचारी ट्रक्युलाइजर गन लेकर उस हुडदंग मचानेवाले सांड का पीछा करने लगे. जैसे-तैसे मौका देखकर वन कर्मी ने ट्रक्युलाइजर गन से उस सांड को बेहोश किया और उसे हिरासत में लिया.
जानकारी के अनुसार चपरासीपुरा परिसर में मंगलवार को सुबह के समय एक सांड हुडदंग मचा रहा है, ऐसी शिकायत प्राप्त हुई. पशु वैद्यकीय अधिकारी डॉ. सचिन बोंद्रे अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने परिसर के नागरिकोें को घर से बाहर न निकलने की सूचना दी. साथ ही वनविभाग के कर्मी अमोल गावनेर जो ट्रक्युलाइजर गन चलाने में माहीर है, उन्हें भी घटनास्थल पर बुलाया गया. पशुधन निरीक्षक गुणसागर गवई, नीलेश सोलंके, रूपेश वानखडे व दल ने वनकर्मी के साथ उस सांड को जाल बिछाकर गन की सहायता से बेहोश किया.
पश्चात उसे जानवर पकडनेवाले गाडी में डालकर घटनास्थल से ले गये. मनपा के पशु वैद्यकीय अधिकारी डॉ. सचिन बोंद्रे ने कहा कि मनपा क्षेत्र में जो पशु पालक अपने जानवरों को लावारिस छोड देंगे, उन पर मनपा अधिनियम की धारा 376, 376 अ, 383, 386 तथा मुंबई प्रांतिक मनपा अधिनियम के परिशिष्ट 14 की धारा 22, 23, 24 के तहत व पुलिस अधिनियम 1951, फौजदारी कानून अधिनियम 2013 के अधिनियम 13 व सुधारित भादंसं 1860 की धारा 289 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button