अमरावतीमहाराष्ट्र

मालवीय चौक की जर्जर इमारत पर चला बुलडोजर

मनपा के तोडू दस्ते ने की कार्रवाई

अमरावती/दि.30– शहर के मालवीय चौक पर स्थित मनोहर हजारीमल बियानी के जर्जर मकान पर मनपा के दस्ते ने गजराज चलाकर जमीनदोस्त किया. बुधवार की दोपहर मनपा के तोडू दस्ते ने कडी बंदोबस्त में इस तोडू कार्रवाई को अंजाम दिया. शहर की सभी जर्जर इमारतों को बारिश शुरु होने से पहले ढहाने के लिए शुरू यह तोडू कार्रवाई और दो-तीन दिन चलेगी, ऐसा जोन अभियंता प्रमोद इंगोले ने बताया.

हर वर्ष बारिश के मौसम से पहले शहर की जर्जर इमारतों का बंदोबस्त करने के निर्देश मनपा स्तर पर संबंधित मकान मालिकों को दिए जाते है. लेकिन उन आदेशों पर उचित कार्रवाई ही नहीं होती. हाल ही में राजकमल चौक स्थित जर्जर खापर्डे वाडा गिराने पहुंचा मनपा का दल बेरंग लौटा था. जिसके बाद निगमायुक्त पवार की फटकार पर जागा अतिक्रमण विभाग फिर एक बार गजराज के साथ मैदान में उतरा. इसी श्रृंखला में बुधवार की दोपहर मालवीय चौक धमके मनपा के दल ने यहां की जर्जर इमारत जमीनदोस्त कर सभी जर्जर मकानों के मालिकों को कडा संदेश भी दिया.

* राजापेठ जोन में सर्वाधिक जर्जर मकान
मनपा के अकेले राजापेठ जोन क्षेत्र में ही सर्वाधिक 16 जर्जर मकान-इमारते है. इन सभी जर्जर मकानों के मालिकों को मनपा ने नोटिस तो जारी किए है. लेकिन कभी राजनितिक दबाव में तो कभी अधिकारियों के आदेश पर इन जर्जर मकानों पर कारवाई टाली जाती रही है. कई जानलेवा हादसों के बाद भी मनपा के अधिकारी सुधरने को राजी नहीं है.

Related Articles

Back to top button