अमरावती

शंकरपट में आज बैलजोडियों की दौड शुरू

‘शंकरपट’ किसानों के लिए आनंदायी

* पहले दिन 400 बैलगाडियां पहुंची
तिवसा/दि.24– पिछले कुछ वर्षो से तहसील के किसान शंकरपट की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे थे. भाजपा के रविराज देशमुख व मित्रमंडल की संकल्पना से तिवसा शहर में पहलीबार राज्यस्तरीय शंकरपट का आयोजन किया गया. विदर्भ के बुलढाणा, अकोला, वर्धा, वाशिम के अलावा मराठवाडा से दिनभर में गुरूवार 23 नवंबर को 400 से अधिक बैलजोडियां पहुंची. आज 24 नवंबर को सुबह 9 बजे से बैलजोडियों की दौड शुरू हुई. पिछले 7 वर्षो से तिवसा तहसील की जनता शंकरपट की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे थे. बेैलजोडी का रन-वे देखने के लिए हजारों की भीड उमडी.
शंकरपट किसानों को आनंद देनेवाला क्षण है. तिवसा शहर में पिछले अनेक वर्षो के बाद इस तरह के मैदानी खेल का आयोजन किया गया है. जिससे अन्नदाता किसानों के चेहरे पर संतोष नजर आ रहा है. ऐसा प्रतिपादन भाजपा के युवा मोर्चा किसान आघाडी के तात्यासाहब हेगडे ने किया. तिवसा शहर में आयोजित राज्यस्तरीय शंकरपट के उद्घाटन पर हेगडे बोल रहे थेे. भाजपा के ललित सुंदरकर, मकरंद बापू कोरडे, संजय बापू गिट्टे, राहुल भोसले, श्रीकांत भारती, संजय गुलक्षे, भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रविराज देशमुख, शंतनु देशमुख सहित अन्य गणमान्य मंच पर उपस्थित थे.

* रविराज देशमुख की संकल्पना से आयोजन
कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज व छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पूजन व दीप प्रज्वलन के साथ हुई. जिसमेें इसी तरह तिवसा शहर के गौरव भोंबे के सिट्टू- सिंघम जोडी ने उद्घाटन पर हिस्सा लेेकर उपस्थितों के दल जीत लिए. सूत्र संचालन सोनाली पुडकर ने किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्यस्तरीय आयोजन के लिए अथक परिश्रम उठाया.

Related Articles

Back to top button