अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

48 घंटे में दबोचे सेंधमार

क्राइम यूनिट 1 की कार्रवाई

* 7 चोरियों का भांडा फूटा
अमरावती/दि.22- विधि संघर्षित किशोर व्दारा 7 घरों में सेंध लगाने का मामला पुलिस की अपराध शाखा यूनिट 1 ने उजागर किया. आरोपी की निशानदेही पर माल रिकवर करने का काम शुरू है. यह कार्रवाई उपायुक्त सागर पाटील, सहायक आयुक्त शिवाजी बचाटे के मार्गदर्शन में यूनिट के निरीक्षक जाधव, सहनिरीक्षक मनीष वाकोडे, राजू आप्पा और दल ने की है. एक मामले में 48 घंटे में आरोपी का पता लगाया गया है. इस प्रकरण में माधव नगर के अनिरुध्द जोशी के घर 7 लाख का माल पार कर दिया गया था.
राजापेठ क्षेत्र की 9 चोरियां उजागर
विधि संघर्षित किशोर को हिरासत में लेने के बाद उसके अभिभावकों के साथ लेकर कानूनी कार्रवाई करते हुए पूछताछ की गई तो आरोपी ने 11 चोरियों में लिप्त होने की बात कबूल की है. जिसमें राजापेठ क्षेत्र में ही 9 घटनाओं को अंजाम दिया गया. उसका ब्यौरा पुलिस ने दिया है. दो घटनाएं बडनेरा के श्री कॉलोनी में प्रमोद हिवरेकर और पाठक के घर की चोरियों की है.
जोशी के यहां से गया नगदी और सोना
माधव नगर में जोशी के घर दिन दहाडे चोरी हो गई. 19 जुलाई की यह घटना है. परिवार के साथ घर के लोग धार्मिक कार्यक्रम हेतु बाहर गांव गए थे. शाम को लौटे तो दरवाजे का ताला टूटा दिखाई दिया. घर से 3 लाख कैश, 50 ग्राम की सोने की चूडिया, 100 ग्राम की 20 अंगुठिया, 20 ग्राम का नेकलेस आदि माल पार हो गया था. राजापेठ पुलिस ने बीएनएस की धारा 331(3) और 305 (अ) अंतर्गत अपराध दर्ज किया. वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना स्थल को भेंट दी तो वहां से कुछ सुराग पुलिस को मिले.
सीसीटीवी फुटेज से सच उजागर
चोरी की घटनाओं की जांच अपराध शाखा भी कर रही थी. रिकॉर्ड के सभी आरोपियों को चेक करने और उनके मोबाइल का तकनीकी विशलेषण करने के बाद घटना स्थल के आसपास का सीसीटीवी फुटेज देखा गया. एक फुटेज में विधि संघर्षग्रस्त किशोर दिखाई दिया. उसे ताबे में लेकर पूछताछ करने पर उसने अमरावती में 11 जगहों पर चोरियां करनी स्वीकार कर ली.
इस टीम ने पकडा आरोपी को
निरीक्षक गोरखनाथ जाधव, मनीष वाकोडे, राजू आप्पा के साथ फिरोज खान, सतीश देशमुख, अंमलदार दिनेश नांदे, विकास गुडधे, सूरज चौहान, निखिल गेडाम, निवृत्ती काकड, अमोल मनोहरे, अलीमोद्दीन खतीब, अमोल बहादरपुरे, रोशन माहुरे, किशोर खेंगरे ने आरोपी को पकडा. पुलिस को अंदाज है कि और भी अपराध उजागह हो सकते है.

Related Articles

Back to top button