अमरावतीमहाराष्ट्र

महाशिवरात्रि निमित्त सालबर्डी और कोंडेश्वर के लिए बससेवा

जिले के शिवभक्तो के लिए अतिरिक्त बस छोडने का एसटी महामंडल का निर्णय

अमरावती/दि.26– जिले में महाशिवरात्रि निमित्त सैंकडो श्रद्धालु सालबर्डी और कोंडेश्वर दर्शन के लिए जाते है. इन शिवभक्तों की सुविधा के लिए अब एसटी महामंडल सुसज्ज है. सालबर्डी और कोंडेश्वर के लिए अतिरिक्त बस सुविधा उपलब्ध की जानेवाली है. 5 से 13 मार्च के दौरान पांच डिपो से बस छोडी जानेवाली है. इसमें 15 से 20 विशेष यात्रा बस रहेगी, ऐसी जानकारी नियंत्रक ने दी है.
महाशिवरात्रि 8 मार्च को है. इस पृष्ठभूमि पर जिले के विख्यात तीर्थक्षेत्र रहे सालबर्डी और कोंडेश्वर में अनेक कार्यक्रम है और मेले का आयोजन किया जाता है. दोनों स्थानो पर 5 से 13 मार्च के दौरान यात्रा महोत्सव आयोजित किया गया है. इस कारण जिले से तथा अन्यो जिलो से भी हजारो की संख्या में शिवभक्त सालबर्डी, कोंडेश्वर दर्शन के लिए पहुंचते है. भक्तों की सुविधा के लिए एसटी महामंडल ने सुविधा करने का निर्णय लिया है. उन्हें दर्शन के लिए जाने अतिरिक्त बस की सुविधा की है. इस कारण यात्रा कालावधि में यवतमाल, अमरावती, धामणगांव, परतवाडा, चांदूर बाजार, दर्यापुर, वरुड, मोर्शी, तिवसा से अधिक बस फेरियां श्रद्धालुओं को उपलब्ध कर दी जानेवाली है. साथ ही कोंडेश्वर के लिए अमरावती और बडनेरा डिपो से अधिक बस की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा सालबर्डी के लिए अमरावती-सालबर्डी मार्ग से लेहगांव, मोर्शी-सालबर्डी मार्ग से दापोरी, मोर्शी-सालबर्डी मार्ग से पाला, चांदूर बाजार-सालबर्डी मार्ग से मोर्शी, दापोरी, परतवाडा-सालबर्डी मार्ग से चांदूर बाजार-मोर्शी-दापोरी, वरुड-सालबर्डी मार्ग से हिवरखेड बस छोडी जानेवाली है. इस कारण शिवभक्तों के लिए दर्शन का सफर सुखद रहनेवाला है.

महाशिवरात्रि निमित्त भक्तगणों के लिए इस वर्ष भी बस सेवा रहनेवाली है. करीबन 15 बस इस मार्ग पर दौडेगी. जिले के शिवभक्त कोंडेश्वर और सालबर्डी के लिए बडी संख्या में जाते है. इसके लिए यह अधिक बस सेवा दी गई है.

Related Articles

Back to top button