अमरावती

ग्रामीण क्षेत्रों में मुक्काम से जानेे वाली बसें बसस्थानक पर ही रुकी

मरीजों की संख्या कम होने पर भी ग्रामीणों को बस की प्रतीक्षा

  • ग्रामीण क्षेत्रों में तत्काल बस सेवा शुरु की जाने की मांग

अमरावती/प्रतिनिधि/ दि.३१ – राज्य में फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या घटने पर सभी व्यवहार शुरु कर दिए गए है. जिसमें एसटी महामंडल की बसें भी शुरु कर दी गई है. किंतु ग्रामीण क्षेत्रों में मुक्काम से जाने वाली बसें अभी भी बंद है. जिसकी वजह से यात्रियों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड रहा है. तत्काल ग्रामीण क्षेत्रों में एसटी महामंडल की बसें पूर्ववत चलाने की मांग की जा रही है.
जिले में एसटी महामंडल की 8 बसस्थानक है. जिसमें अमरावती, बडनेरा, परतवाडा, चांदूर बाजार, दर्यापुर, मोर्शी, वरुड, चांदूर रेल्वे बस स्थानक का समावेश है. जिले में 371 में से 250 बसें श्ाुरु है. जो की विविध मार्गो पर दौड रही है जिसकी वजह से यात्रियों की परेशानी दूर हुई है. किंतु ग्रामीण क्षेत्रों में मुक्काम के लिए जाने वाली 35 बस अब भी बंद है. जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों को परेशानी उठानी पड रही है.
ग्रामीण क्षेत्रों में मुक्काम के लिए जाने वाली बस बसस्थानकों पर ही रुक रही है. जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी हो रही है. विशेषत: कोरोना की पार्श्वभूमि पर एसटी बसें बंद कर दी गई थी. किंतु अब संक्रमण कम होने के बावजूद भी बसे बंद ही है. जिले के ग्रामीणक्षेत्रों में जानेवाली बसों को पूर्ववत शुरु किए जाने की मांग ग्रामीणों व्दारा की जा रही है.

  • मरीजों की संख्या घटी,बस कब होगी शुरु?

कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है. जिसकी वजह से सभी व्यवहार पूर्ववत शुुरु कर दिए गए है. किंतु ग्रामीण क्षेत्रों में बस अभी भी शुरु नहीं की गई. ग्रामीण क्षेत्रों में मुक्काम से आनेवाली बस भी शुरु नहीं की गई. वरिष्ट अधिकारी इस ओर ध्यान देकर तत्काल बस शुरु करे.
– प्रशांत कालबांडे, यात्री

  • यात्रियों की संख्या में कमी

फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या जरुर घटी है. किंतु ग्रामीण परिसर में यात्रियों की संख्या में अब भी कमी है. लंबी दूरी की बसें शुरु है कुछ स्थानोें पर मुक्कामी बस भी जा रही है. नागरिकों की मांग पर बस की फेरियां शुरु की जाएगी.
– श्रीकांत गभणे, विभागीय नियंत्रक

  • 50 फीसदी बस बसस्थानक पर ही

जिले में 250 बस शुरु है. जिसमें परतवाडा, वरुड, दर्यापुर, नागपुर, यवतमाल, अकोला मार्ग पर बस दौड रही है.
* शहरी क्षेत्रों में बसें दौड रही है किंतु ग्रामीण क्षेत्रों में जाने वाली अनेक बस बंद है.
* ग्रामीणों व्दारा महामंडल से तत्काल बस शुरु किए जाने की मांग की जा रही है.

Related Articles

Back to top button