अमरावती

ज्योतिबा फुले महाविद्यालय में व्यवसाय मार्गदर्शक कार्यशाला

अंग्रेजी विभाग व आय.क्यू.ए.सी. का संयुक्त उपक्रम

अमरावती/दि.8 – अस्मिता शिक्षण मंडल अमरावती व्दारा संचालित महात्मा ज्योतिबा फुले महाविद्यालय में अंग्रेजी विभाग व आय.क्यू.ए.सी. के संयुक्त तत्वावधान में व्यवसाय मार्गदर्शक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यशाला में प्रमुख मार्गदर्शक के तौर पर आस्ट्रेलिया के सोल्युशन कंपनी के संचालक तथा सफल उद्योजक रोहित बोरकर उपस्थित थे.
कार्यशाला की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. मीनल ठाकरे ने की तथा प्रमुख अतिथि के रुप में महाविद्यालय के नैक व आय.क्यू.ए.सी. समन्वयक व अंग्रेजी विभाग प्रमुख डॉ. मरियम थॉमस उपस्थित थी. कार्यशाला की शुरुआत महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा का पूजन कर की गई. कार्यशाला में प्रास्ताविक व अतिथियों का परिचय अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक डॉ. जगदीश बावने ने करवाया.
कार्यशाला में मार्गदर्शक रोहित बोरेकर ने मार्गदर्शन में कहा कि व्यवसाय में सफल होना हो तो जोखिम को स्वीकारना होगा. साथ ही माता-पिता का समर्थन व विश्वास भी आवश्यक है. इतना ही नहीं उन्होंने भारत से आस्ट्रेलिया में जाने के बाद किस तरह से संघर्ष करना पडा इसकी भी सविस्तार जानकारी कार्यशाला में दी. कार्यशाला का संचालन अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक डॉ. जगदीश बावने ने किया तथा आभार आय.क्यू.ए.सी. समन्वयक डॉ. मरियम थॉमस ने माना. कार्यशाला में महाविद्यालय के विद्यार्थी बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button