अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आखातीज पर 25 करोड का बिजनस !

शहर के सराफा बाजार को उम्मीद

* लग्न सरा तिथि कम होने पर भी निवेश पर टिका व्यापार
* दोनों कीमती धातुओं में गिरावट
अमरावती/ दि. 1- 9 दिनों पश्चात अबूझ मुहूर्त अक्षय तृतीया का पर्व होने से लग्न सरा की तिथि कम होने के बावजूद सराफा बाजार को अच्छे व्यवसाय की आशा है. इसी प्रकार दोनों कीमती धातु सोने और चांदी के दाम में गत सप्ताह भर में आयी गिरावट से भी इस बार ग्राहकी की अच्छी उम्मीद सराफा कारोबारी कर रहे हैं. कम वजन के नई डिजाइन के गहनों के साथ प्रमुख शो रूम तैयार है और मेकिंग चार्जेस पर छूट सहित कई ऑफर्स माधुरी ज्वेलर्स, त्रिमूर्ति ज्वेलर्स, एपी सिल्वर, महालक्ष्मी ज्वेलर्स, एकता आभूषण, खंडेलवाल मीनाक्षी ज्वेलर्स और अन्य प्रमुख शोरूम द्बारा जानकारी वाणिज्य संवाददाता ने दी. इधर बाजार के जानकारों ने बताया कि शहर के बढते व्याप और लोगों के सोने में निवेश के रूख को देखते हुए लगता है कि 10 मई तक कम से कम 25 करोड रूपए का बिजनस हो जायेगा.
* आज दाम 70200
स्थानीय सराफा में आज सोने के रेट प्रति 10 ग्राम 70200 रूपए और चांदी के 81500 रूपए प्रति किलो रहने की जानकारी व्यापारी असो. के अध्यक्ष राजेंद्र भंसाली ने दी. उन्होंने कहा कि इस माह में विवाह तिथियां न होने से अब अक्षय तृतीया की ग्राहकी पर बाजार का लक्ष्य है. मार्केट को उम्मीद है कि आखातीज पर सराफा में अच्छी ग्राहकी होगी. धनतेरस के बाद आखातीज को ही स्वर्णाभूषण खरीदने का मुख्य दिन माना जाता है.
* निवेशक मालामाल
सोने के निवेशक लगातार तीसरे वर्ष मुनाफे मेें रहे हैं. इसके कारण खरीददारी लगातार बनी हुई हैै. पिछले साल सोने के रेट 61 हजार रूपए थे. आज दाम 70 हजार से अधिक है. साफ है कि सोने ने निवेशकों को मालामाल किया है. यही हाल चांदी में भी है.
* रेट कम होने से आशा बढी
सराफा के छोटे बडे व्यापारियों ने अमरावती मंडल से चर्चा में कहा कि गत सप्ताह भर से सोने के दाम में गिरावट है. 75 हजार की रेंज में पहुंचा सोना अब 70 हजार तक मिल रहा हैै. दाम में आयी गिरावट को देखते हुए बाजार को अच्छे व्यापार की आशा अक्षय तृतीया उपलक्ष्य हुई है.
* गिन्नी, टुकडा, आभूषण सभी की विक्री
सराफा असो. के पदाधिकारी ने बताया कि घर में लग्न प्रसंग न रहने पर भी सोना खरीदने की परंपरा कायम रखने के लिए गिन्नी, टुकडा और गहनों की विक्री बढनेवाली है. इसलिए लोगों के बजट को ध्यान में रखकर आयटम तैयार किए गये हैं.

 

Related Articles

Back to top button