अमरावतीमहाराष्ट्र

बिजनेसमैन पिता की बेटी आस्था बनेगी सीए

कक्षा 10 वीं में 98.80 अंक के साथ मेरिट

अमरावती/दि.31– बेटियों ने कक्षा 10 वीं के भी नतीजों में कमाल किया है. छात्रों से बेहतरीन उनका रिजल्ट रहा है. शहर के युवा व्यवसायी सागर रमेश साहू की सुपुत्री आस्था ने कक्षा 10 वीं के इस सप्ताह घोषित परीक्षाफल में 98.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर होलीक्रॉस शाला में प्रथम स्थान प्राप्त किया. जिले में भी पहले 5 टॉपर में उसका समावेश रहा.

आस्था साहू ने अमरावती मंडल को बताया कि, उसकी इच्छा चार्टर्ड अकाउंटंट बनने की है. उसके पिताजी सागर साहू स्वीट मार्ट चलाते हैं, तो मां अर्चना साहू छत्रसाल विद्यालय में अध्यापिका है. छोटा भाई आदर्श कक्षा 6 वीं में पढ रहा है. अस्था ने बताया कि, वह रोज 8-9 घंटे नियमित पढाई करती थी. उसने दाते तथा नेरकर के मैथ्स और साइंस में कोचिंग भी लिये, ऐसी ही मेहनत और लगन जारी रख आस्था सीए की पढाई में सफलता की आकांक्षी है.

* झरका अंबरीन को बनना है डॉक्टर
गॉगल की दुकान चलाने वाले इमरान शाह की मेधावी बेटी झरका अंबरीन ने कक्षा 10 वीं के इम्तहान में 91.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने घर और शाला निदा उर्दू हाईस्कूल की शान बढाई है. रोजाना 8.10 घंटे मन लगाकर पढाई रकने वाली झरका ने पूरे रोजे रखे और 5 समय की नमाज भी वह नियमित रुप से करती है. उसने डॉक्टर बनने की तमन्ना व्यक्त की है. अमरावती मंडल से बातचीत में झरका अंबरीन ने बताया कि, उसकी कामयाबी में गुरुजनों के साथ उसके माता-पिता इमरान और नाझेमा बानो इमरान शाह का योगदान है. मध्यम वर्ग को बिलाँग करती झरका अंबरीन के परिवार में एक भाई और एक बहन भी है, जो पढाई कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button