अमरावती

मिशन बिगेन अगेन में विवाह से संबंधित व्यवसायियों को मिले राहत

विधायक सुलभा खोडके ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को सौंपा निवेदन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२९- कोरोना संक्रमण काल के साथ ही अनलॉक काल के दौरान भी मंगल कार्यालय व लॉन बंद रखे गये है. साथ ही इस दौरान सभी विवाह समारोह बेहद साधे व सामान्य ढंग से घरगुती स्तर पर ही संपन्न कराया जा रहे है. ऐसे में विगत सात माह से मंगल कार्यालय व लॉन मालिकोें सहित विवाह समारोह जैसे आयोजनों पर आश्रित रहनेवाले तमाम व्यवसायी खाली हाथ बैठे हुए है और सरकार से कम से कम 500 लोगों की उपस्थिति में विवाह समारोह आयोजीत करने को लेकर अनुमति दिये जाने की मांग कर रहे है.
अत: सरकार इन सभी व्यवसायियों के मामलों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करे तथा उन्हें राहत देने हेतु आवश्यक कदम उठाये. इस आशय का निवेदन स्थानीय विधायक सुलभा खोडके द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को भेजे गये पत्र में किया है.
विधायक सुलभा खोडके ने मुख्यमंत्री को भेजे गये पत्र में बताया कि, विगत 26 अक्तूबर को विवाह संघर्ष कृति समिती की ओर से एक ज्ञापन सौंपते हुए उन्हेें विवाह समारोहों पर आश्रित रहनेवाले विभिन्न व्यवसायियों ने अपनी व्यथा से अवगत कराया. जिसके तहत कहा गया कि, सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया के तहत मात्र 50 लोगों की उपस्थिति में विवाह समारोह आयोजीत करने की अनुमति दी है. किंतु इतने लोगों के लिए कोई भी व्यक्ति लॉन या मंगल कार्यालय बुक नहीं करता. साथ ही इस समय तमाम विवाह समारोहों घरगुती स्तर पर ही आयोजीत हो रहे है. जिसके चलते मंडप डेकोरेशन, फ्लावर डेकोरेशन, बैन्डबाजा, कैटरिंग व बिछायत आदि व्यवसायी पूरी तरह से खाली हाथ बैठे है, और यह स्थिति विगत सात-आठ माह से चली आ रही है. जबकि कोई कामकाज नहीं रहने के बावजूद उन पर दूकान का किराया, इलेक्ट्रिक बिल व मनपा के कर जैसे तमाम खर्च लागू है. ऐसे में कम से कम इलेक्ट्रीक बिल व मनपा के कर को माफ किया जाये. साथ ही उन्हें नये सिरे से व्यवसाय करने हेतु वित्तीय सहायता भी प्रदान की जाये. इसके अलावा अब अनलॉक के छठवें चरण में विवाह समारोहोें में 500 लोगों की उपस्थिति को अनुमति दी जाये..

Related Articles

Back to top button