अमरावती

उखडी सडक की दुुरुस्ती करने आए मनपा के कर्मियोें को व्यवसायियों ने वापस भेजा

संतप्त व्यवसायियों का सडक का निर्माण पूरा करने की मांग

* बडनेरा शहर के आठवडी बाजार की घटना
अमरावती/दि.29– पिछले काफी समय से उखडी सडक पर हो रही दुर्घटना के कारण व्यवसायियों ने सडक का निर्माण करने की काफी दिनों से मांग की है. इसके बावजूद सडक का डामरीकरण न करते हुए केवल दुरुस्ती के नाम पर पैचेस बुझाने का काम जारी रहने से संतप्त हुए परिसर के व्यवसायियों ने मनपा के निर्माण विभाग के दल को काम रुकवाकर वापस भेज दिया. यह घटना बडनेरा शहर के आठवडी बाजार की है.
जानकारी के मुताबिक बडनेरा शहर के आठवडी बाजार परिसर के भागवत मेडिकल से यवतमाल रोड और लकडगंज मार्ग पूरी तरह उखड गया है. पिछले 1 साल से इस मार्ग की काफी दयनीय अवस्था है. इस कारण आए दिन छोटी-मोटी दुर्घटनाएं होती रहती है. साथ ही इस बाजार परिसर में हर सोमवार को साप्ताहिक बाजार रहता है. इस दिन यहां बडनेरा शहर के अलवा आसपास के ग्रामीण इलाकों के नागरिक बडी संख्या में बाजार करने आते है. सडक उखडी रहने से व्यवसायियों को काफी परेशानी होती है. वाहन मार्ग से गुजरने पर धूल दुकानों में आती है. इस तरह की अनेक समस्या रहने से व्यवसायियों ने इस सडक का निर्माण करने की मांग मनपा सहित जनप्रतिनिधियों से की है. लेकिन व्यवसायियों की इस मांग की अनदेखी की जा रही है. एक सप्ताह पूर्व इस मार्ग का पूरा डामरीकरण न करते हुए केवल दुरुस्ती करने बुलडोजर के साथ मनपा के निर्माण विभाग का दल वहां पहुंचा और पैचेस (गड्ढे) बुझाने का काम कर रहा था तब व्यवसायियों ने इस काम को रोक दिया. उनका कहना था कि, उन्हें सडक की दुरुस्ती नहीं बल्कि पूरे मार्ग का निर्माण चाहिए. व्यवसायियों का कहना था कि, दुरुस्ती का भी जो काम किया जा रहा था वह काफी हलके दर्जे का और लिपापोती करने का काम रहने से उसे रोककर दल को वापस लौटा दिया. संपप्त व्यवसायियों का कहना है कि, उन्हें पूरी सडक का निर्माण चाहिए और वह अच्छे दर्जे का होना चाहिए. ताकि क्षेत्र के व्यवसायियों को और बाजार में आनेवाले नागरिकों को उसकी परेशानी न हो.

* काम कर रहे थे हलके दर्जे का
क्षेत्र के सभी व्यवसायियों की मांग सडक का पूरा निर्माण करने की है. हमें दुरुस्ती और लिपापोती नहीं चाहिए. इस कारण सडक की इस दुरुस्ती का काम हमने होने नहीं दिया. जनप्रतिनिधियों ने व मनपा प्रशासन ने व्यवसायियों की मांग का ध्यान रखना चाहिए.
– उमेश निलगीरे, व्यवसायी बडनेरा

* सभी हो रही परेशानी
पिछले एक साल से यह सडक उखडी हुई है. सभी ने सडक का निर्माण करने की मांग की है. लेकिन इस मांग की तरफ किसी का ध्यान नहीं है. नागरिकों और व्यवसायियों को निर्माण हो रही समस्या को प्रशासन ने गंभीरता से लेकर उसे हल करना चाहिए.
– मंगेश गाले, नागरिक

* मार्ग का करें कांक्रीटीकरण
बडनेरा शहर का आठवडी बाजार यह मुख्य बाजारपेठ है. हर सोमवार को यहां साप्ताहिक बाजार भी रहता है और वाहनों की पूरा दिन आवाजाही लगी रहती है. जड वाहन भी इस मार्ग से काफी गुजरते है. बार-बार यह सडक उखडने से उसका डामरीकरण करने की बजाए कांक्रीटीकरण होना चाहिए ताकि दोबारा कोई समस्या निर्माण न हो.
– हरभजनसिंग सलूजा, व्यवसायी

Related Articles

Back to top button