अमरावती

50 हजार में जहर खरीदकर शराब की बोतल में किया ‘इंजेक्ट’

पुलिस कस्टडी में हत्यारोपी ने कबुला अपराध

शेलू तहसील में मोरेश्वर पिंपले की हत्या का मामला
वर्धा- दि.23 -ससुर की पांच एकड खेती के हिस्से-बांटे को लेकर हुआ विवाद काफी बड गया. इसके कारण शराब के बोतल में जहर डालकर सगे साडूभाई की बेरहमी के साथ हत्या किये जाने की घटना शेलू तहसील के जुनगड गांव में शुक्रवार को उजागर हुई थी. पुलिस ने हत्यारोपी समेत जडीबुटी बेचने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया था. तीनों आरोपियों को आज 23 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश अदालत ने दिये थे. आरोपी संदीप पिंपले ने अमरावती के विजयसिंग चितोडियां व राजकुमार चितोडियां नामक दोनों जडीबुटी विक्रेता से 50 हजार रुपए में जहर खरीदा. इंजेक्शन की सहायता से शराब की बोतल में इंजेक्ट करने के बाद उसके साडूभाई मोरेश्वर पिंपले को शराब पीलाई, ऐसा अपराध संदीप ने पुलिस के समक्ष कबूल किया.
मृतक मोरेश्वर पिंपले और आरोपी संदीप पिंपले दोनों सगे साडूभाई थे. उनके बीच ससुर की जुनगड स्थित पांच एकड खेत जमीन के हिस्से बांटे को लेकर विवाद शुरु था. यह विवाद काफी बड गया. गोकुल अष्टमी के कार्यक्रम के अवसर पर जुनगड आये आरोपी संदीप ने शराब की बोतल में इंजेक्शन के सहारे जहर डालकर वह शराब मोरेश्वर को पीने दी. शराब पीते ही मोरेश्वर की मौत हो गई. शेलू पुलिस ने इस हत्याकांड का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मुख्य आरोपी संदीप पिंपले और उसे जहर उपलब्ध कराने वाले विजयसिंह डिड्डसिंह चितोडिया (41, चंद्रपुर, हमु. अमरावती) और राजकुमार मानसिंग चितोडिया (सावरखेड, जिला अमरावती) को गिरफ्तार कर लिया. तीनों को अदालत ने आज 23 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. पुलिस कस्टडी के दौरान आरोपी संदीप ने विजयसिंह चितोडिया से 50 हजार रुपए में जहर खरीदा और इंजेक्शन का उपयोग कर शराब की बोतल में बोतल के ढक्कन से जहर इंजेक्ट किया, ऐसा पुलिस के समक्ष अपराध कबुल किया है. पुलिस आगे की तहकीकात कर रही है.

वर्धा बस स्टैंड परिसर में हुई डील
आरोपी संदीप पिंपले और जडीबूटी विक्रेता विजयसिंह चितोडिया व राजकुमार चितोडिया के बीच जहर के बारे में चर्चा हुई. निर्धारित डील के अनुसार 50 हजार रुपए में जहर देने का तय हुआ. जहर खरीदने के लिए रुपए देने की डील वर्धा के बस स्टैंड परिसर में की गई, ऐसी जानकारी आरोपी ने पुलिस को दी.

पुलगांव में बेचते थे जडीबुटी
आरोपी विजय सिंह और राजकुमार यह दोनों पुलगांव शहर व आसपास के परिसर में जडीबुटी की छोटी दुकान लगाकर जडीबूटी बेचने का व्यवसाय करते थे. इतना ही नहीं तो विजयसिंह के कुछ रिश्तेदार भी पुलगांव शहर में ही जडीबूटी बेचने का व्यवसाय करने की विश्वसनिय जानकारी मिली है.

जहर की शिशी व इंजेक्शन बरामद
जिस शराब की बोतल में इंजेक्शन के सहारे जहर इंजेक्ट किया गया. वह इंजेक्शन और जहर की शिशी शेलू पुलिस ने बरामद की है. जिस जगह आरोपी संदीप ने इंजेक्शन और जहर की शिशी फेंकी थी, पुलिस ने उस घटनास्थल का भी पंचनामा किया.

शेलू पुलिस जाएगी चंद्रपुर
आरोपी विजयसिंह डिड्डूसिंह चितोडिया यह मूल चंद्रपुर निवासी है, मगर पिछले कुछ वर्षों से वह अमरावती शहर में रह रहा था. इसी तरह वह पुलगांव शहर में जडीबूटी बेचता था, उसने किस तरह का जहर दिया और वह जहर लाया कहासे, उसे जहर किसने दिया, यह सभी प्रश्न फिलहाल अनसुलझे है. इस वजह से शेलू पुलिस का एक दल आरोपी विजयसिंह के गांव चंद्रपुर जाएगा, ऐसी विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली है. पुलिस की तहकीकात में इस हत्याकांड से जुडे और कौनसे रहस्य पर्दाफाश होेंगे, इस ओर सभी का ध्यान लगा है.

Related Articles

Back to top button