अमरावतीमुख्य समाचार

बेवकुफ बनाकर महिलाओं से 26 ग्राम सोने के गहने ठगे

विधवा योजना के तहत 25 हजार रुपए दिलाने का झांसा

* जिला अस्पताल की घटना, आरोपी फरार
अमरावती/ दि. 28- इर्विन अस्पताल में इलाज कराने आयी एक ही घर की तीन महिलाओं को अस्पताल में उपस्थित एक बदमाश ने विधवा योजना के तहत 25 हजार रुपए दिलाने का झांसा दिया. इसके बाद महिलाओं के पास से 26 ग्राम सोने के गहने ठगकर फरार हो गया. अपने साथ धोखाधडी होने की बात समझ आते ही महिलाएं वहां ही रोने-धोने लगी. इसकी सूचना मिलते ही सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. महिलाओं की शिकायत के आधार पर उस ठगसेन के खिलाफ अपराध दर्ज कर तलाश शुुरु की है.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कल 27 जनवरी की सुबह नाजेराबी हाफिज खान (60), ननद रुकसानाबी शेख कादर व उनकी खाला (तीनों कलीम नगर, मद्रासी बाबा दरगाह के पास) यह तीनों खाला का इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे. इस दौरान रुकसान बी को पता चला कि, बेवा (विधवा) महिलाओं को किसी योजना के तहत 25 हजार रुपए की राशि मिल रही है, तब पता लगाते हुए वे इर्विन में उपस्थित एक बदमाश के पास पहुंची. उससे योजना के बारे में जानकारी हासिल की. चालबाज बदमाश ने महिलाओं को कहा कि, कल अपने घर के गहने और संंबंधित दस्तावेज लेकर आना. कार्यालय में गहने दिखाने और दस्तावेज जमा करने पर 25 हजार रुपए दिलाने का वादा किया.
इसपर आज दूसरे दिन रुकसाना बी, उसकी भाभी नाजेराबी के पास चावल पोत मांगने के लिए गई. परंतु नाजेरा ने पोत देने से मना की. जिसपर रुकसाना नाराज हो गई. जिसके बाद नाजेरा ने वह पोत देने के लिए सहमति दर्शाते हुए इर्विन अस्पताल साथ में जाने का कहा, तब अन्य गहने और दस्तावेज लेकर दोपहर 1 बजे दोनों महिलाओं खाला के साथ इर्विन अस्पताल पहुंची. आरोपी बदमाश पहले से ही महिलाओं का इंतजार करते खडा था. महिलाओं से मिलने के बाद उसने गहने देखा और महिलाओं को पर्स में रखने को कहा. आरोपी ने बडे शातिराना अंदाज में पहले रुकसाना बी को इर्विन के ही किसी कार्यालय पहुंचाया और नाजेराबी को झेरॉक्स सेंटर से झेरॉक्स लाने के लिए भिजवाया. दोनों महिलाओं की अनुपस्थिति में आरोपी उनकी खाला के पास पहुंचा और खाला से कहने लगा कि, नाजेराबी ने रखे वह गहने बुलाये है और खाला से 20 ग्राम सोने की चावल पोत, 3 ग्राम कान के झूमके, 3 ग्राम सोने की अंगूठी, इस तरह 26 ग्राम सोने के गहने लेकर रफ्फू-चक्कर हो गया. जब दोनों महिलाएं खाला के पास वापस लौटे, तो उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ. महिलाएं वहीं रोने-धोने विलाप करने लगी. इसकी जानकारी मिलते ही सिटी कोतवाली पुलिस दल मौके पर पहुंचा. पुलिस ने महिलाओं की शिकायत पर ठगसेन के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरु की है.

 

Related Articles

Back to top button