अमरावती

सीए हर्षिता भैया बनी सीएफए होल्डर

अंतर्राष्ट्रीय परीक्षा पास करनेवाली अमरावती की पहली महिला स्टूडेंट

* दुबई में जॉब के साथ सेल्फ स्टडी से हासिल की सफलता
अमरावती/दि.27– शहर के विख्यात उद्योजक श्याम भैया की बहू और श्रीगोपाल भैया की पत्नी सीए हर्षिता भैया ने इंटरनेशनल चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट (सीएफए) एक्जाम उत्तीर्ण की है. दुबई में जॉब के साथ सेल्फ स्टडी करते हुए यह सफलता प्राप्त की है. अमरावती की यह पहली महिला स्टूडेंट है जिसने यह इंटरनेशनल परीक्षा पास कर सीएफए होल्डर बनने का सम्मान प्राप्त किया है.
बडनेरा रोड निवासी और एमआईडीसी स्थित गोमती दाल मिल व जलू के साइनवूड एग्रो लिमिटेड के संचालक श्याम भैया की बहू और श्रीगोपाल भैया की पत्नी हर्षिता ने सेल्फ स्टडी कर यह परीक्षा उत्तीर्ण की. हर्षिता का मायका हिंगणघाट है.

मोहता परिवार की इस होनहार बेटी ने वर्ष 2017 में सीए करने के बाद दुबई में तालिम नामक एज्युकेशन संस्था में साढे पांच वर्ष तक नौकरी की. इस दौरान वर्ष 2019 में सीएफए के लेवल-2 को पूर्ण किया था. पश्चात जनवरी 2023 में श्रीगोपाल के साथ उनका विवाह हुआ. ससुराल से मिले प्रोत्साहन और सहयोग के कारण उन्होंने अगस्त 2023 में अंतर्राष्ट्रीय परीक्षा दी. हर्षिता के मुताबिक परीक्षा फार्म भरते समय देश के साथ किस शहर में परीक्षा देना है यह चयन करने का ऑपशन होता है. उन्होंने इस परीक्षा के लिए मुंबई का सेंटर चुना और साढे चार घंटे की ऑनलाइन परीक्षा दी. सभी देशों में एक साथ यह सीएफए परीक्षा ली जाती है. पेपर की जांच यूएसए में होती है और वहीं से परीक्षाफल घोषित किया जाता है. जिसमें हर्षिता ने यह सफलता प्राप्त की.

* देश का विकास प्रमुख लक्ष्य
सीए हर्षिता भैया के मुताबिक वह देश के विकास व रोजागार के क्षेत्र में कुछ हटकर करना चाहती है. इसके लिए वह नया वेंचर शुरु करेंगी. सोसायटी को कुछ देना वह अपना कर्तव्य मानती है. इस सफलता का श्रेय वह अपने ससुर श्याम भैया, सास ज्योति भैया, दादी सास शांतादेवी, पति श्रीगोपाल भैया और अपने पिता ब्रिजरतन मोहता, माता गीता मोहता को देती हैं. उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि लाइफ में बडा गोल रखे, उसे अचिव करने के लिए शॉर्टकट न अपनाए, बल्कि हार्डवर्क करें. सफलता निश्चित रुप से मिलेगी.

Related Articles

Back to top button