अमरावतीमुख्य समाचार

आपसी प्रतिस्पर्धा के चलते हो रही थी केबल चोरी

अमरावती और बडनेरा के दो ऑपरेटर ही काट रहे थे केबल वायर

* अन्य केबल ऑपरेटरों की सतर्कता से मामला हुआ उजागर
* दोनों केबल चोर ऑपरेटर चढे पुलिस के हत्थे
अमरावती/ दि.९- शहर के विभिन्न इलाको में विगत करीब ७-८ दिनों से केबल वायर व आप्टीक फायबर केबल को काटने व चुराने की घटनाएं घटित हो रही थी जिसके चलते आए दिन किसी न किसी इलाके में तमाम टीवी चैनलों के प्रसारण का काम ठप्प हो रहा था. ऐन आयपीएल के सीजन दौरान केबल प्रसारण ठप्प होने के चलते लोगों का गुस्सा केबल ऑपरेटरों पर फूट रहा था. ऐसे में शहर के केबल ऑपरेटरों ने खुद ऐसी घटनाओं को लेकर स्टींग ऑपरेशन किया और सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की सहायता लेेते हुए पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर राजापेठ पुलिस ने रामपुरी कैम्प निवासी विक्की शर्मा तथा बडनेरा सिंधी कैम्प निवासी गोुलु गिडवानी के खिलाफ मामला दर्ज किया. साथ ही विक्की शर्मा को अपनी हिरासत में लिया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक विगत ७-८ दिनों के दौरान राजापेठ, अंबापेठ, दस्तुर नगर, इर्विन चौक व श्रीकृष्ण जैसे शहर के प्रमुख इलाको से होकर गुजरनेवाली केबल की मेन लाईन को काटने व चुराने की घटनाएं घटित हो रही थी. जिससे शहर के विभिन्न इलाको में केबल प्रसारण करनेवाले ६० से अधिक केबल ऑपरेटरों का व्यवसाय प्रभावित हो रहा था. ऐसे में इन सभी ऑपरेटरों ने राजापेठ थाने में शिकायत दर्ज कराने के साथ ही अपने स्तर पर ही चोरों का पता लगाने के लिए पडताल करनी शुरू की. जिसके चलते एक स्थान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में दो लोग केबल वायर को काटते दिखाई दिए. ऐसे में अलग-अलग सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से इन दोनों लोगों को ट्रेस किया गया तो एक फुटेज ने इन दोनों लोगों द्वारा प्रयोग में लाए गये दुपहिया वाहन का नबंर दिखाई दिया जो एमएच २७ बीएन ७३०७ था. इस वाहन क्रमांक और एक अन्य सीसीटीवी फुटेज के आधार पर विक्की शर्मा व गोलू गिडवानी के नाम सामने आए, जिनके खिलाफ राजापेठ पुलिस ने भादवि की धारा ३७९ के तहत मामला दर्ज किया. जिसमें से विक्की शर्मा को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए राजापेठ पुलिस स्टेशन के थानेदार मनीष ठाकरे ने बताया कि इन दोनों लोगों द्वारा अन्य ऑपरेटरों के साथ आपसी प्रतिस्पर्धा के चलते इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा रहा था. ताकि अन्य ऑपरेटरों के ग्राहक परेशान हो जाए और आगे चलकर उनके जरिए केबल सेवा प्राप्त करें. इसी सोच के तहत इन दोनों ने अन्य ऑपरेटरों की केबल सेवा को खंडित करने का काम शुरू किया है. पुलिस द्वारा दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है. साथ ही मामले में जांच चल रही है.

Related Articles

Back to top button