अमरावतीमुख्य समाचार

दुसरे डोज का वैक्सिनेशन पूर्ण करने वार रुम से कॉल

12 महिला शिक्षकों की नियुक्ति

अमरावती/दि.24– अमरावती शहर में दुसरे डोज के वैक्सिनेशन का टार्गेट पूर्ण करने के लिए दुसरा डोज नहीं लेने वाले नागरिकों को जल्द से जल्द दुसरे डोज का वैक्सिनेशन पूर्ण करने प्रेरित किया जा रहा है. इसके लिए मनपा के वार रुम से पहला डोज ले चूके व दुसरा डोज बाकी रहने वाले नागरिकों को कॉल कर नजदिकी वैक्सिनेशन सेंटर की जानकारी दी जा रही है. मनपा के होम आइसोलेशन विभाग के माध्यम से दुसरा डोज बाकी रहने वाले लोगों का निरंतर फॉलो ऑफ शुरु रहने की जानकारी होम आइसोलेशन विभाग प्रमुख धनंजय शिंदे ने दी.
वर्तमान में शहर की 90 प्रतिशत आबादी ने पहला डोज लिया है. लेकिन उस तुलना में दुसरे डोज का वैक्सिनेशन नहीं हो पाया है. यहीं वजह है कि, अन्य शहरों की तुलना में अमरावती में दुसरे डोज का वैक्सिनेशन पूर्ण नहीं होने से पाबंदियों में ढील नहीं मिली है. यदि कोरोना के संपूर्ण पाबंदियों से छूट चाहिए, तो फिर शत प्रतिशत वैक्सिनेशन पूर्ण होना बंधनकारक है. इसलिए मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने फिर एक बार मिशन वैक्सिनेशन पर काम शुरु किया है.

* वैक्सिन लो, पाबंदियों से छूट पाओं
विगत दो वर्षों से कोरोना प्रतिबंधक नियमों का पालन करवाया जा रहा है. वर्तमान में जिले में कोरोना का प्रकोप कम तो हुआ है, लेकिन शत प्रतिशत वैक्सिनेशन का टार्गेट पूर्ण होना बाकी ही है. जिससे प्रत्येक पात्र व्यक्ति जल्द से जल्द अपना वैक्सिनेशन पूर्ण करें और पाबंदियों से निजात पाये. यह अपील भी मनपा स्वास्थ्य विभाग द्बारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button