अमरावती

मेलघाट के गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी की सहायता करने का आह्वान

द.कोरिया में आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा के लिए चयन, मित्रमंडली सोशल मीडिया पर मांग रहे सहायता

मेलघाट/दि.१८- मेलघाट के स्वर्ण पदक विजेता खिलाडी के लिए मदद करने का आह्वान सोशल मीडिया पर करने की नौबत उसके मित्र परिवार पर आ गई है. विपरित हालातों का सामना कर रहे मेलघाट के आदिवासी युवक सोनकलाल उर्फ सोनू केंडे बेठेकर (रायपुर, तहसील चिखलदरा) वॉकिंग स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल किया. उसकी इस सफलता को देखते हुए मास्टर गेम फेडरेशन इंडिया द्वारा दक्षिण कोरिया में होने वाली अ‍ॅथलेटिक्स स्पर्धा के लिए उसका चयन किया गया. लेकिन स्पर्धा में सहभागी होने के लिए आर्थिक समस्या सोनू बेठेकर के सामने खडी है. इसलिए उसकी आर्थिक समस्या को देखते हुए तथा सोनू बेठेकर की ऊंची उडान के लिए उसके मित्रों ने सोशल मीडिया पर सहायता की गुहार लगाई है. सोनकलाल उर्फ सोनू ने एमए (अंगे्रजी), डीएड किया है. फिलहाल वह नागपुर जिले के रामटेक में श्रीराम शिक्षण संस्था में शिक्षकेतर कर्मचारी के रूप में कार्यरत है. उसके माता-पिता और भाई किसानी करते है. दो बहनें विवाहित है. घर की हालत कमजोर रहने के बाद भी वह पिछले आठ वर्षों से युवाओं को वॉलीबॉल के साथ अन्य खेल का प्रशिक्षण नि:शुल्क दे रहा है.
कोरिया में प्रतिनिधित्व करने का लक्ष्य
दक्षिण कोरिया में ११ से २० मई दौरान अ‍ॅथलेटिक्स स्पर्धा होने वाली है. इस स्पर्धा में सोनकलाल लाँग जम्प, पांच किलोमीटर वॉकिंग आदि विविध स्पर्धा में भाग लेगा.
सरकार की योजना किसके लिए?
राज्य व केंद्र सरकार द्वारा आदिवासी युवाओं को विविध क्षेत्र में प्रोत्साहन देने के लिए कई योजनाएं चलाई जाती है. सोनकलाल को देखते हुए यह सवाल खड़ा होता है कि, यह योजना और इसपर होने वाला करोड़ों रुपए का खर्च किसके लिए है?

Related Articles

Back to top button