अमरावती

कॉलरा जैसी बीमारी से और एक की मौत

मेलघाट में मौसमी बीमारी का आंतक शुुरु

* चुनखडी के स्वास्थ्य कर्मचारी गायब
धारणी/ दि.20 – चिखलदरा तहसील के काटकुंभ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत चुनखडी स्वास्थ्य उपकेंद्र में सही ढंग से इलाज व सेवा न मिलने के कारण एक 50 वर्षीय व्यक्ति की कल रात के समय मौत हो गई. सुदाम बुडा कासदेकर को उल्टी और दस्त शुरु होने के कारण उसे चुनखडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया था. मगर वहां डॉक्टर, परिचारिका और एम्बुलेंस भी उपलब्ध न होने के कारण परिजनों ने उसे काटकुंभ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाने का प्रयत्न किया, लेकिन सुदाम कासदेकर की रास्ते में ही मौत हो गई.
चुनखडी के दस्ते ने पिछले एक वर्ष से डॉक्टर न होने, इसी तरह वहां एम्बुलेंस भी उपलब्ध न होने के कारण इलाज नहीं मिल पाया. इस वजह से सुदाम कासदेकर की मौत हुई है. उसकी मौत के लिए स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार है, ऐसा आरोप सुदाम कासदेकर के परिजनों ने लगाया. कोयलारी व पावडोंगरी के बाद अब इस परिसर के कई गांव कॉलरा जैसी बीमारी की चपेट में है, ऐसी जानकारी सामने आ रही है. कई गांव से मरीज निकल रहे है. इस परिसर में उल्टी, दस्त के कारण पांचवें व्यक्ति की मौत हुई हैं. स्वास्थ्य प्रशासन अब तो भी रिक्त पद भरेंगे क्या? ऐसा सवाल उपस्थित किया जा रहा है.
काटकुंभ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रागेश्री माहुलकर ने कहा कि, कॉलरा सदृश्य बीमारी से चुनखडी के व्यक्ति की मौत हुई है. हमने सभी गांवों में शिविर लगाया है, सभी मरीजों की जांच शुरु है, मगर यह व्यक्ति खेत में रहते है, जिसके कारण हम उनकी जांच नहीं कर पाये. इस बारे में रात 1 बजे मुझे फोन आया था. मैंने तत्काल खडीमल से गाडी भिजवाई और मरीज को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र काटकुंभ बुलवाया था. परंतु रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.

Related Articles

Back to top button