अमरावतीमुख्य समाचार

मुंबई से बुलाया था ना ना… ऑनलाइन बुलाए थे चाकू

शातिर बदमाश लगातार पुलिस को कर रहे गुमराह

* शनिवार की देर रात ग्राहक बनकर पुलिस ने पकडे थे 23 चायना चाकू
अमरावती/ दि. 5- नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के पठानपुरा में रहने वाले आरोपी सैय्यद आमीन को पुलिस ने ग्राहक बनकर धरदबोचा. आरोपी के पास से खतरनाक 23 चायना चाकुओं का जखिरा बरामद करने में बडी सफलता हासिल की. इतने बडे पैमाने में चाकू मिलना अब तक की सबसे बडी कार्रवाई मानी जा रही है. गिरफ्तार किया गया सैय्यद आमीन काफी शातीर बदमाश है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया. पुलिस ने आमीन को 6 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. आरोपी ने हथियारों का जखिरा किसी वारदात को अंजाम देने के लिए लाया था या शहर में चाकू बेचने के उद्देश्य से लाया, यह पहलिया सुलझाने के लिए पुलिस काफी प्रयास कर रही है. इस दौरान पुलिस ने आरोपी से हथियारों के बारे में जानकारी पूछी. परंतु शातिर बदमाश वे हथियार मुंबई से लाया ना ना… चायना चाकू तो ऑनलाइन बुलाए थे, इस तरह अलग-अलग जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है. पुलिस फिलहाल यह गुत्थी सुलझाने की जुगत भिडा रही है. पुलिस का मानना हैै कि, हथियार तस्करी से और कई लोग जुडे हो सकते है. इसका पर्दाफाश होते ही और हथियारों के साथ अन्य आरोपी भी गिरफ्तार होने की संभावना है.
सैय्यद आमीन सैय्यद सादीक (23, पठानपुरा, अमरावती) यह हथियारों के जखिरे के साथ गिरफ्तार किये गए आरोपी का नाम है. सैय्यद आमीन शहर में पिछले दो-तीन माह से अवैध तरीके से चायना चाकू बेच रहा है, ऐसी जानकारी अपराध शाखा पुलिस विभाग के पीएसआई नरेशकुमार मुंडे को मिली थी. पुलिस उसपर निशाना साधे हुए थी. इस बीच शनिवार की रात पीएसआई मुंडे के दल के दो पुलिस कर्मचारी ने नकली ग्राहक बनकर सैय्यद आमीन से संपर्क साधा और हमें दो चाकू चाहिए, ऐसा उसे बताया. ग्राहक होने के कारण आमीन ने भी उनके साथ बात की. शनिवार की देर रात ग्राहक बने पुलिस कर्मचारियों को उसने नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के जाकीर कॉलोनी स्थित मनपा बगीचे के पास चाकू लेने के लिए बुलाया. इस समय पुलिस कर्मचारी पहुंचे. आमीन भी चाकू लेकर आया. पुलिस ने उसके पास से चाकू लिये और उसी समय उसे अपने कब्जे में लेकर उसके घर की तलाशी ली. उस समय पुलिस ने उसके घर से 22 चायना और एक देशी ऐसे 23 चाकू एक कमरे से बरामद किये. हर चाकू के पत्ते की लंबाई 10 इंच लंबी है. उसमें लाइट भी लगता है. इन सभी चाकू पर लाल रंग का कवर भी है. पुलिस ने 23 चाकू बरामद कर सैय्यद आमीन को अवैध तरीके से चाकू बेचने के मामले में गिरफ्तार किया है.

मुंबई व हैदराबाद से लाता है चाकू
सैय्यद आमीन को पुलिस ने गिरफ्तार किया. उसके बाद कितने दिनों वह यह व्यवसाय कर रहा है. कहां से चाकू लाता है, परंतु वह कभी मुंंबई तो कभी हैदराबाद तो कभी ऑनलाइन चाकू बुलाकर 500 रुपयों में एक चाकू बेचता है, ऐसा बताया. परंतु इसकी सही सच्चाई न बताते हुए पुलिस को अभी भी गुमराह कर रहा है.

पाबंदी के बाद भी शहर में चायना चाकू
एक वर्ष पहले पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने सभी ऑनलाइन प्लेटफार्म से बेचने वाले संबंधित एजंसियों को पत्र देकर शहर में किसी भी तरह चाकू या हथियार बिक्री पर पाबंदी लगाने के लिए पत्र भेजा था. ऐसा रहने के बाद भी चायना चाकू शहर में कैसे आ रहे है, ऐसा प्रश्न पुलिस के समक्ष उपस्थित हुआ है. इस कार्रवाई के कारण शहर में अवैध तरीके से चाकू खुलेआम बेचे जा रहे है, ऐसी बात उजागर हुई है. शहर में इस तरह के और भी अवैध विक्रेता है क्या, इस दिशा में पुलिस तहकीकात कर रही है, ऐसी जानकारी नागपुरी गेट के थानेदार पुंडलिक मेश्राम ने दी.

Related Articles

Back to top button