अमरावती

168 सेवा सहकारी संस्थाओं की अवसायन नोटीस रद्द करों

विधायक यशोमति ठाकुर ने उठाई मांग

अमरावती/दि.15 – जिले की 168 सेवा सहकारी संस्थाओं को अवसायन में निकालने की नोटीस जारी की गई है. जिसकी वजह से पूरा सहकार क्षेत्र गडबडा सकता है, ऐसी स्थिति बन गई है. इस आशय की जानकारी देते हुए तिवसा निर्वाचन क्षेत्र की विधायक यशोमति ठाकुर ने राज्य के सहकार मंत्री अतुल सावे को भेजे गए पत्र में अवसायन नोटीस को तत्काल रद्द करने की मांग की है.
इस पत्र में विधायक यशोमति ठाकुर ने कहा है कि, सभागृह में चर्चा होते ही सभा का इतिवृत्त तैयार होता है. जिसके तुरंत बाद सहकार व पणन विभाग के जिला निबंधक व संबंधित उपनिबंधक द्बारा अवसायन की नोटीस जारी की जाती है. इस अफलातून काम की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले कर्जदार किसान हथबल हो रहे है. साथ ही इस पूरे मामले को देखते हुए यह संदेह भी पैदा हो रहा है कि, कहीं यह सबकुछ सहकार क्षेत्र को बर्बाद करने के लिए जानबूझकर तो नहीं किया जा रहा.
विधायक यशोमति ठाकुर के मुताबिक किसानों के लिए गांवस्तर पर काम करने वाली सेवा सहकारी संस्थाएं बेहद महत्वपूर्ण रहती है. क्योंकि इन ही संस्थाओं के जरिए किसानों को फसल कर्ज मिलता है. साथ ही यह संस्थाएं सहकार क्षेत्र का महत्वपूर्ण घटक रहती है. ऐसे में यदि इन संस्थाओं को ही अवसायन में निकाल दिया गया, तो इसका दूरगामी परिणाम सहकार क्षेत्र के विकास पर पड सकता है. अत: इन सभी बातों का विचार करते हुए अमरावती जिले की 168 सहकारी संस्थाओं को अवसायन में निकालने हेतु विगत 3 मार्च 2023 को जारी की गई नोटीसों को तत्काल रद्द किया जाना चाहिए. ताकि सहकार क्षेत्र को दर्शाया जा सके.

Related Articles

Back to top button